May 4, 2024, 9:53 am

Cyber Crime: 87 लाख रुपए ठगने वाला गिरफ्तार, ऐसे ठगों से सावधान रहिए ।

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 31, 2022

Cyber Crime: 87 लाख रुपए ठगने वाला गिरफ्तार, ऐसे ठगों से सावधान रहिए ।

बढ़ते साइबर क्राइम के खिलाफ नोएडा पुलिस एक्शन में है। गली न्यूज़ लगातार साइबर क्राइम से जुड़ी हर ख़बर आप तक पहुंचा रहा है ताकि आप भी अलर्ट रहें। विदेशी लोग भारत में साइबर क्राइम को बढ़ावा दे रहे हैं। जनता को ठग रहे हैं। साइबर क्राइम के खिलाफ नोएडा पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। और साइबर ठगों पर नकेस कसने में जुटी हुई है।

नोएडा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। नोएडा पुलिस ने साइबर ठग करने वाले नाइजीरियन नागरिक को गिरफ्तार किया है। आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। हर्बल सीड्स बिजनेस का व्यापार करने के नाम पर यह शख्स धोखाधड़ी करता था। इस ठग ने 87 लाख रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी की। बताया जा रहा है इस गैंग में और भी लोग है फिलहाल एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है। यह शख्स विदेश में व्यापार करने के नाम पर ठगी करता था।

पुलिस ने आरोपी के पास से 7 मोबाइल, 8 सिम कार्ड, 4 पासपोर्ट बरामद किया।

यह भी पढ़ें:-

बिल्डर की हालत हुई दिवालिया, नहीं चुका पाया 1 करोड़ रुपए

 

क्या है मामला
दरअसल गाज़ियाबाद के वैशाली सेक्टर-9 में रहने वाली एक महिला ने साइबर क्राइम के खिलाफ शिकायत की थी। महिला ने बताया- सोशल मीडिया से एक जोना नाम की विदेशी महिला ने संपर्क किया और विदेश में व्यापार करने का लालच देकर 87 लाख रुपये ठग लिए। मामला साइबर ब्रांच तक पहुंचा और फिर पुलिस ने इस गैंग में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गैंग के बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी कर रही है ।

 

यह भी पढ़ें:-

आप भी साइबर क्राइम के शिकार हुए हैं तो ऐसे करें शिकायत ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.