April 28, 2024, 12:42 pm

देश के 5 सबसे बड़े अमीर आदमी। जानिए.. लिस्ट में कौन-कौन है शामिल।

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 6, 2022

देश के 5 सबसे बड़े अमीर आदमी। जानिए.. लिस्ट में कौन-कौन है शामिल।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लगातार टॉप पर बरकरार है। फोर्ब्स पत्रिका विश्व ने अमीर लोगों की लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज ऊपर स्थान पर है। शायद देश में आधे से ज्यादा लोगों को ये नहीं पता होगा कि देश के सबसे 5 अमीर लोग कौन है। आज हम आपको बताएंगे भारत के 5 सबसे बड़े आदमी कौन है।

मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस लिस्ट में सबसे आगे हैं। देश के सबसे अमीर आदमी हैं मुकेश अंबानी। करीब 10 साल से लगातार अमीरी के मामले में नंबर-1 चल रहे हैं मुकेश अंबानी। मुकेश अंबानी के पास
7,18,000 करोड़ की रकम है। मुकेश अंबानी भारत के साथ एशिया के सबसे बड़े आदमी हैं।

गौतम अडानी

अमीरी के मामले में भारत में दूसरे नंबर पर हैं गौतम अडानी। अडानी ग्रुप के चेयरमैन हैं गौतम अडानी। देश के साथ एशिया के भी दूसरे सबसे बड़े अमीर आदमी बने। गौतम अडानी 5,05,900 करोड़ रुपए से अमीर हैं।

 

ये भी पढ़ें

सांस लेते हैं तो सावधानी भी बरतिए है क्योंकि हवा जहरीली है!

 

शिव नादर

शिव नादर भारत की तीसरे अमीर आदमी हैं। HCL के चेयरमैन हैं शिव नादर।IT इंडस्ट्री में शिव नादर के नाम का बोलबोला है। इस साल उनके नेटवर्क में 67%की बढ़ोतरी हुई। शिव नादर के पास 2,36,600 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

एस पी हिंदुजा

एसपी हिंदुजा देश के चौथे सबसे अमीर हैं। एसपी हिंदुजा के पास 2,20,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है। हिंदुजा ग्रुप के मालिक एसपी हिंदुजा की रैंकिग इस बार 2 पायदान नीचे गिरी।

लक्ष्मी मित्तल

लक्ष्मी मित्तल के पास 1,74,400 करोड़ रुपए की संपत्ति है। अमीरी के मामले में लक्ष्मी मित्तल पांचवें स्थान पर हैं।आर्सेलरमित्तल के लक्ष्मी मित्तल देश के पांचवें अमीर आदमी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.