May 16, 2024, 7:57 am

Poisonous Mushroom: मशरूम खाते हैं तो सावधान रहें। यह जानलेवा भी हो सकता है

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 14, 2022

Poisonous Mushroom: मशरूम खाते हैं तो सावधान रहें। यह जानलेवा भी हो सकता है

Assam: खाने के चीज़ों से अगर जान जाने की नौबत आ जाए तो क्या होगा। आप सोच रहें होंगे ऐसा कैसे पॉसिबल है? तो हम आपको बात दें, कि ऐसा होना पॉसिबल है क्योंकि कई सारी चीज़े हम ऐसी खाते है जो जगलों में पाई जाती है। जो कि हमारे सेहत को नुक़सान पहुंचती है।

हाल ही में, असम में जंगली-जहरीले मशरूम (Mushroom)  खाने से एक बच्चे समेत कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। डिब्रूगढ़ में असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एएमसीएच) के अधीक्षक प्रशांत दिहिंगिया ने कहा कि जंगली मशरूम का खाने ज्यादातर लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

दिहिंगिया ने यह कहा कि अब भी कई लोगों का इलाज चल रहा है। जहरीली मशरूम खाने वाले लोग पूर्वी असम के चराईदेव, डिब्रूगढ़, शिवसागर और तिनसुकिया जिलों के चाय बागान समुदाय के रहने वाले है। पांच दिन पहले ही 35 लोगों एएमसीएच में भर्ती कराया गया है, क्योंकि मशरूम खाने के बाद सभी की हालत बेहद खराब थी।

बात दें, भर्ती हुए 35 लोगों में से पिछले 24 घंटों में 13 की मौत हो चुकी है। दिहिंगिया ने यह भी बताया कि हर साल जंगली मशरूम खाने से कई लोग बीमार हो जाते हैं और उनमें से कुछ लोगों को जान चली जाती है।

जहरीली मशरूम को पहचाना मुश्किल
जगालों में ऐसी कई तरह की मशरूम मिलती है जो खाने लायक नहीं होती। लोग अक्सर उस पहचान नहीं पाते और खा लेते है। जिसके चलते कुछ की जान चली जाती है और कुछ की आंखों की रोशनी। इसलिए जंगली मशरूम को खाने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें:- Noida: अजनारा बिल्डर के बदमाशी पर लगेगा ब्रेक, CM ऑफिस के दखल के बाद एक्शन में अथॉरिटी

 https://gulynews.com/noida-authority-issues-show-cause-notice-to-ajnara-builder-in-after-cm-office-intervention/

Leave a Reply

Your email address will not be published.