December 9, 2022, 2:02 am

कैश में की डील ? अब नोएडा में इस कंपनी पर इनकम टैक्स विभाग की रेड

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday August 5, 2022

कैश में की डील ? अब नोएडा में इस कंपनी पर इनकम टैक्स विभाग की रेड

Income Tax Raid On Lotus Group:  इनकम टैक्स विभाग इन दिनों जबरदस्त एक्शन में है। आज एक बार फिर विभाग की छापेमारी ने नोएडा में हड़कंप मचा दिया । इस बार टारगेट पर लोटस ग्रुप था । सुबह दिन निकलने के थोड़ी देर बाद ही इमकम टैक्स विभाग के अधिकारी कंपनी के दफ्तर और ठिकानों पर पहुंचे और बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया।

क्या है पूरा मामला ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक इनकम टैक्स विभाग के करीब 10 सदस्यों की एक टीम लोटस ग्रुप (Lotus Group) के दफ्तर पहुंची और पूरे एक्शन में नजर आई । टीम के मेंबर्स  ने नोएडा के सेक्टर 126 स्थित कंपनी के कार्यालय में इस छापेमारी (Income Tax Raid On Lotus Group)को अंजाम दिया। इस दौरान पूरी सख्ती बरती गई और कंपनी के अंदर किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं थी। पता चला है कि फिलहाल यह रेड जारी है और आईटी की टीम अंदर मौजूद लोगों से पूछताछ के साथ-साथ कागजात खंगाल रही है।

यह भी पढ़ें:-

Online Fraud: फ्री गिफ्ट के चक्कर में ना गंवाएं जिंदगीभर की पूंजी, इन उपायों से सुरक्षित बचाएं जमा-पूंजी

क्यों हुई छापेमारी ?

अबतक मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरी छापेमारी एक बड़े कैश ट्रांजेक्शन की जानकारी मिलने के बाद हुई है। सूत्रों से पता चला है कि लोटस ग्रुप और एक बड़े बिल्डर के बीच एक डील हुई थी। जिसका एक बड़ा हिस्सा कैश के तौर पर लिया गया था। यह डील एक प्लॉट बिक्री को लेकर था। इसी जानकारी के सामने आने के बाद इनकम टैक्स विभाग की यह छापेमारी हुई है। आईटी विभाग के मुताबिक कैश में डील कर टैक्स की बड़ी चोरी की गई है।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले भी कई बिल्डरों पर आईटी की रेड पड़ी थी। इसके साथ ही मधुसुदन घी ग्रुप पर भी इनकम टैक्स विभाग ने शिकंजा कसा था। अब आज की छापेमारी के बाद ही साफ होगा कि आईटी विभाग के हाथ क्या-क्या लगता है।

यह भी पढ़ें:-

 

ग्रैंड अजनारा सोसाइटी में मेगा प्रोग्राम, Live म्यूजिक के साथ मस्ती और धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.