March 29, 2024, 2:20 pm

अजब नोएडा की गजब कहानी, एक कार का एक ही समय पर 3 चालान

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday August 5, 2022

अजब नोएडा की गजब कहानी, एक कार का एक ही समय पर 3 चालान

Traffic Challan in Noida: स्मार्ट सिटी नोएडा में एक हैरान कर देने वाला वाक्या सामने आया है। यहां एक कार का एक ही समय पर तीन चालान काटा गया। एक साथ तीन चालान सामने आने के बाद कार मालिक ने मामले को कोर्ट में चुनौती दी है।

क्या है पूरा मामला ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला नोएडा के एलिवेटेड रोड का है। इस रोड पर गति नियंत्रक रीडर कैमरे लगे हैं। पता चला है कि इन्हीं कैमरों में ओवर स्पीडिंग के कारण कार चालक को चालान (Traffic Challan in Noida) भेजा गया है। वह भी एक साथ तीन-तीन चालान। मामला सामने आने के बाद कार मालिक ने इसे चुनौती देते हुए कोर्ट का दरबाजा खटखटाया है। जिसके बाद से नोएडा की स्मार्ट ट्रैफिक पुलिस बैकफुट पर है।

क्या दी गई दलील ?

इस तरह का चौंका देने वाला मामला सामने आने के बाद नोएडा ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी गणेश प्रसाद साहा ने इस बारे में जानकारी दी है कि यह तकनीकी खामी के कारण ऐसा हुआ है। उनकी दलील है कि कैमरे की टेक्निकल फॉल्ट के कारण ऐसे हालात सामने आए हैं। वो इसकी जांच करवा रहे हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से ऐसी समस्या आने पर ट्रैफिक डिपार्टमेंट के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा है।

क्यों उठ रहे हैं सवाल ?

सवाल है कि टेक्निकल प्रॉब्लम क्या किसी एक कार के साथ हुआ है या इस तरह के अभी और मामले हैं। एक बात जो सबसे बड़ी है कि अगर कैमरे में टेक्निकल फॉल्ट हैं तो फिर उससे जेनरेट हुए चालान का क्या? क्योंकि आम आदमी को तो हर हाल में चालान भरना ही पड़ता है।

यह भी पढ़ें:-

कैश में की डील ? अब नोएडा में इस कंपनी पर इनकम टैक्स विभाग की रेड

Leave a Reply

Your email address will not be published.