May 8, 2024, 6:42 pm

Sundarkand Path In Noida: सोसाइटी में शांति के लिए सुंदरकांड-भंडारे का आयोजन, राधे-राधे कीर्तन मंडली की अनोखी प्रस्तुती

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday November 11, 2022

Sundarkand Path In Noida: सोसाइटी में शांति के लिए सुंदरकांड-भंडारे का आयोजन, राधे-राधे कीर्तन मंडली की अनोखी प्रस्तुती

Sundarkand Path In Noida: पहले दशहरा पूजा फिर दिवाली और उसके बाद छठ पूजा खत्म हो चुका है। लेकिन अभी भी लोग त्योहार के मूड में हैं। पवित्र कार्तिक महीने में कहीं जगराता हुआ है तो कहीं भंडारे का आयोजन किया गया । इसी तरह का एक खास कार्यक्रम गौतम बुध नगर के नोएडा स्थित सेक्टर 74 के सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी में हुआ। यहां सुंदरकांड के पाठ के साथ भव्य और दिव्य भंडारे का आयोजन किया गया। सोसाइटी की महिलाओं ने इसमें बड़ी संख्या में हिस्सा लिया और सब को भाव विभोर कर दिया।

कहां हुआ सुंदरकांड और भंडारे का दिव्य आयोजन

इस खास कार्यक्रम का आयोजन सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी के सीएस 9 टॉवर में किया गया था। टॉवर रेजिडेंट्स ने मिलकर सुंदरकांड और भंडारे (Sundarkand Path In Noida) का दिव्य आयोजन किया था। इस मौके पर टॉवर के नीचे रिसेप्शन एरिया में रेजिडेंट्स एकजुट हुए और फिर लोगों ने मिलकर सुंदरकांड का पाठ किया। इसके ठीक बाद गीत-संगीत का भव्य आयोजन किया गया । जिसके बाद प्रसाद वितरण कर भंडारा आयोजित किया गया। इस दौरान लोगों को बिठाकर सभी को प्रेम पूर्वक भंडारे की पूरी-सब्जी और हलवा खिलाया गया।

Sundarkand Path In Noida

राधे-राधे किर्तन मंडली की धूम

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक सुंदरकांड पाठ और गीत-संगीत का पूरा कार्यक्रम सोसाइटी की राधे-राधे कीर्तन मंडली ने किया था। राधे-राधे कीर्तन मंडली ने जहां एक तरफ सुंदरकांड का पाठ किया वहीं दूसरी ओर भक्ति गीत संगीत गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कभी भगवान श्रीराम के गाने तो कभी श्याम के और कभी माता के गीतों से ऐसा समां बांधा कि सुनने और देखने वाले बस देखते ही रह गए। इस खास कीर्तन मंडली के माधुरी मिश्रा, बीना सिंह, किरण तनेजा, प्रीति चौहान, अरुणा दिक्षित, ललिता चौहान, श्याम वती और सुलोचना काबरा सदस्य हैं।

यह भी पढ़ें:-

Rape accused hit security guard: नोएडा के इस सोसायटी के सिक्योरिटी इंचार्ज को रेप के आरोपी ने कार से मारी टक्कर

कीर्तन मंडली को जानिए

बिना सिंह मूल रूप से बनारस की रहने वाली हैं बीते 2 साल से कैप्टन में रह रही हैं और लंबे समय से कीर्तन कर रही हैं। किरण तनेजा भी सीनियर सिटीजंस ग्रुप और बीते 35 साल से वह कीर्तन कर भगवत भजन में जुटी हुई है। अरुण दिक्षित भी बीते 25 सालों से इसी तरह के कार्यक्रम से जुड़ी हुई हैं और अब कैप्टन सोसाइटी में कीर्तन मंडली का हिस्सा बनकर लोगों का दिल जीत रही है।

सुलोचना काबरा और ललिता चौहान भी कुछ इसी तरीके से कीर्तन मंडली की खास सदस्य बनकर भगवत भजन में जुटी हैं और लोगों को अपने गीत संगीत से भावविभोर कर रही हैं। राधे राधे कीर्तन मंडली ने अपने इसे गीत संगीत के कारण सोसाइटी के अंदर एक खास पहचान बना ली है।

यह भी पढ़ें:-

Girl stunts on Scorpio: लड़की ने स्कॉर्पियो की बोनट पर बैठ किया स्टंट, वीडियो देख पुलिस ने लिया एक्शन

क्या कहते हैं रेजिडेंट्स

सुंदरकांड और भंडारे का आयोजन कर टॉवर के रेजिडेंट्स बेहद खुश हैं। साथ ही इसमें सम्मिलित होकर रेजिडेंट्स अपने आपको गौरवान्वित महसुस किया। केपटाउन सोसाइटी के टावर cs9 में रहने वाले राकेश कुमार बताते हैं कि सुंदरकांड और भंडारे का आयोजन सोसाइटी की सुख समृद्धि और शांति के लिए की गई ताकि बुराइयां यहां से खत्म हो सके।

इसी टॉवर में रहने वाले रॉकी बताते हैं कि टावर के रेजिडेंट्स हर साल इस तरह का आयोजन करते हैं लेकिन कोरोना के कारण बीते 2 सालों से इस आयोजन को बंद कर दिया गया था अब जब कोरोना का कहर ना के बराबर है तब एक बार फिर से इस तरह के आयोजन को किया गया है।

 

यह भी पढ़ें:-

Urfi Javed Bandage Dress: उर्फी जावेद ने पट्टियों से ढका पूरा शरीर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.