February 1, 2023, 9:46 pm

इस सोसाइटी में Apartment Owner Association Election, कल आएंगे नतीजे। इलेक्शन ऑफिसर के एक फैसले पर विवाद

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 24, 2022

इस सोसाइटी में Apartment Owner Association Election, कल आएंगे नतीजे। इलेक्शन ऑफिसर के एक फैसले पर विवाद

Noida: नोएड-ग्रेटर नोएडा में कई ऐसे सोसाइटीज हैं जहां अभी भी अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के चुनाव (Apartment Owner Association Election) बीते कई साल से नहीं हुए हैं। लेकिन कुछ सोसाइटीज ऐसे भी हैं जो इस कोशिश में हैं जहां समय और नियमानुसार चुनाव कराया जाए। इसी क्रम में गौतमबुद्ध नगर स्थित सेक्टर 78 (Sector 78 Noida) के आदित्य अर्बन कासा ( Aditya Urban Casa) से बड़ी खबर सामने आई है।

क्या है खबर ?

नोएडा के सेक्टर 78 स्थित आदित्य अर्बन कासा सोसाइटी (Aditya Urban Casa) के लिए कल का दिन बेहद खास है। आदित्य अर्बन कासा में कल के ही दिन अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (Apartment Owner Association Election) का चुनाव होने जा रहा है।  सितंबर में AOA का कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद डिप्टी रजिस्ट्रार मेरठ ने इलेक्शन ऑफिसर की नियुक्ति की और फिर तमाम गतिरोध के बाद शुरू हुआ चुनाव प्रक्रिया का सिलसिला।

लोकतंत्र का महापर्व 

आदित्य अर्बन कासा सोसाइटी में इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार (Election Officer Abhay Kumar) के नेतृत्व में पूरा चुनाव कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई और फिर 25 दिसंबर के दिन चुनाव कराने की घोषणा की गई। तमाम अड़चनों को दूर करते हुए इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार ने आखिरकार चुनाव की तारीखों का ऐलान किया, जिसके बाद कल नियमानुसार वोट डाले जाएंगे। चुनाव के लिए सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं. साथ ही साथ कैंडिडेट का नाम, वोटर लिस्ट टॉवर के नोटिस बोर्ड पर भी लगा दिया गया है। बता दें कि इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार को चुनाव कराने का पुराना अनुभव है इसके पूर्व में वह एल्डेको समेत अलग-अलग सोसाइटी में चुनाव करा चुके हैं।।

क्या है चुनाव शेड्यूल

https://gulyneews.com से Exclusive  बातचीत करते हुए अक्षय कुमार ने बताया कि पूरा चुनाव मॉडल बाइलॉज और यूपी अपार्टमेंट एक्ट के तहत कराया जा रहा है। अभय कुमार ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक सोसाइटी में करीब 630 वोटर्स अपने वोट का इस्तेमाल करें 16 कैंडिडेट्स के किस्मत का फैसला करेंगे। चुनाव तय समय के मुताबिक सुबह 9 बजे शुरू होगा और दोपहर 3 बजे तक चलेगा। जिसके तुरंत बाद दोपहर 3.30 बजे से वोटों की गिनती की जाएगी और फिर नए अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सदस्यों का नाम जारी किया जाएगा। बता दें कि लंबी जद्दोजहद के बाद आदित्य अर्बन कासा सोसाइटी में बीते 3 महीने के भीतर ही ना केवल चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया बल्कि तमाम अड़चनों को दूर कर इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार के नेतृत्व में चुनाव करवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-

Noida top news: SHO की पत्नी ने ब्रेस्ट फीडिंग कर नवजात का बचाई जान, बच्ची को झाड़ियों में फेंक गए थे मां-बाप

चुनाव में सबसे बड़ा विवाद 

मिली जानकारी के मुताबिक यह पूरा चुनाव सोसाइटी के मॉडल बाइलॉज के मुताबिक करवाया जा रहा है. 16 उम्मीदवारों की लिस्ट में कुंदन कुमार का भी नाम है। कुंदन सोसाइटी के ही A टॉवर के फ्लैट नंबर 003 में रहते है। आरोप है कि कुंदन कुमार सेकेंड ऑनर हैं। इसके बाद भी इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार ने कुंदन को चुनाव लड़ने की अनुमति दी है। कुंदन कुमार को चुनाव लड़ने की अनुमति देने के बाद जो आखिरी लिस्ट जारी की गई है उसमें भी इनका नाम शुमार है। कुंदन का नाम सामने आने के बाद रेजिडेंट्स के बीच यह बात चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि सोसाइटी के बाइलॉज के मुताबिक केवल फर्स्ट ऑनर ही चुनाव लड़ सकते हैं जबकि सेल डीड ऑफ द फ्लैट में कुंदन कुमार का नाम दूसरे स्थान पर है। जबकि उनकी पत्नी का नाम पहले  स्थान पर दर्ज है।

यह भी पढ़ें:-

Noida top news: नोएडा की ग्रुप हाउसिंग सोसायटी में बनेगी गेस्ट पार्किंग

कुमार कुंदन का नाम सामने आने के बाद कुछ लोग चुनाव अधिकारी अभय कुमार के फैसले पर भी सवाल उठा रहे हैं।
देखना यह है इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार का यह फैसला कितना जायज ठहराया जाता है। क्योंकि लंबे चुनाव अनुभव के बाद भी सेकेंड ऑनर को छुनाव लड़ने के फैसले को इलेक्शन ऑफिसर अभय कुमार ने सही ठहराया है। इसी विवाद के बीच यह चुनाव करवाया जा रहा है जो रेजिडेंट्स के बीच चर्चा का विषय है। https://gulyneews.com ने जब इस बारे में चुनाव अधिकारी अभय कुमार से सवाल किया तो उन्होंने इस सवाल को टाल दिया। बस इतना कहा कि चुनाव नियमानुसार हो रहे हैं। लेकिन अब कुंदन कुमार का नाम सामने आने के बाद नियमों पर ही सवाल खड़े हो रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.