February 6, 2023, 3:04 am

Noida top news: SHO की पत्नी ने ब्रेस्ट फीडिंग कर नवजात की बचाई जान, बच्ची को झाड़ियों में फेंक गए थे मां-बाप

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 24, 2022

Noida top news: SHO की पत्नी ने ब्रेस्ट फीडिंग कर नवजात की बचाई जान, बच्ची को झाड़ियों में फेंक गए थे मां-बाप

Noida top news:  ग्रेटर नोएडा से चौंकाने वाली खबर सामने आई है. सर्दियों के मौसम में जहां भीषण ठंड पड़ रही है, इस मौसम में लोग अपने घरों में रहना पसंद करते है. वहीं एक मां-बाप ने अपनी नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया. आसपास के लोग ये देखकर हैरान रह गए. मामले की जानकारी पुलिस (noida police) को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को बच्ची कपड़ों में लिपटी मिली. जानकारी के अनुसार, नॉलेज पार्क एरिया (Knowledge Park Area) में 20 दिसंबर को झाड़ियों के बीच एक बच्ची मिली थी.

क्या है मामला ?

ग्रेटर नोएडा में एक मां-बाप ने अपनी नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक (throw newborn girl into bushes) दिया. आसपास के लोग ये देखकर हैरान रह गए. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को बच्ची कपड़ों में लिपटी मिली. इस दौरान नवजात की ठंड और भूख से हालत खराब थी. जिसके बाद एक एसएचो की पत्नी ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए नवजात को अपना दूध पिलाया. जिसके बाद नवजात की हालत में सुधार बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, नॉलेज पार्क एरिया में 20 दिसंबर को झाड़ियों के बीच एक बच्ची मिली थी.

SHO की पत्नी ने कराया ब्रेस्ट फीडिंग

पुलिस नवजात को लेकर थाने चली आई. ठंड और भूख की वजह से बच्ची रो रही थी. तभी SHO की पत्नी ज्योति सिंह ने बच्ची को अपना दूध पिलाकर उसकी जान बचाई. SHO की पत्नी ज्योति सिंह ने बताया कि शारदा हॉस्पिटल के पास झाड़ियों में किसी ने नवजात बच्ची को फेंक दिया था. बच्ची काफी भूखी थी. उन्होंने कहा कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि कैसे कोई व्यक्ति मासूम बच्चे के साथ ऐसा कर सकता है.

अस्पताल में चल रहा है बच्ची का इलाज

ज्योति सिंह ने कहा कि अगर बच्चों को पालने में किसी को कोई दिक्कत या परेशानी होती है तो उसे ऐसे फेंकने की बजाय किसी सेफ जगह जैसे अनाथालय या फिर NGO में दे दे. जिससे कि बच्चे की सही देखभाल हो सके.

ये भी पढ़ें-

Delhi fire: दिल्ली के लाल मार्केट में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

पुलिस ने बताया कि बच्ची के माता-पिता का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है. फिलहाल बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उसकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. नवजात बच्ची को कड़ाके की ठंड में झाड़ियों में किसने छोड़ा इसकी भी जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.