May 14, 2024, 11:20 pm

उत्तर प्रदेश: तीसरे दौर के लिए कल वोटिंग, चौथे दौर का प्रचार तेज

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday February 19, 2022

उत्तर प्रदेश: तीसरे दौर के लिए कल वोटिंग, चौथे दौर का प्रचार तेज

यूपी में तीसरे चरण के लिए कल वोटिंग होगी। चुनाव प्रचार थम चुके हैं लेकिन मुस्लिम, जाट और यादव लैंड के बाद लड़ाई मध्य यूपी के लिए है, लिहाजा जोर आजमाइश भी शुरू हो गई है। चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होना है…इनमें पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर और बांदा जिले की सीटें शामिल है…मतदाता सूची के अनुसार चौथे चरण में कुल 2,12,90,564 (दो करोड़ बारह लाख नब्बे हजार पांच सौ चौसठ) मतदाता हैं…इसमें 1,14,03,306 पुरुष, 98,86,286 महिला व 972 थर्ड जेंडर के मतदाता शामिल हैं।

हर चरण के साथ साथ यूपी चुनाव में जुबानी जंग के साथ साथ नेताओं के तुफानी दौरे भी तेज हो रहे हैं…यूपी के एक छोर से लेकर दूसरे छोर तक….बस से लेकर हेलिकॉ्प्टर के जरिए…नेता जनता ज्यादा से ज्यादा भीड़ तक अपनी बात पहुचाने में जुटे हैं…तीसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म होते ही…तकरीबन हर बड़ा नेता चौथे चरण की तैयारी में जुट गया है…इस कड़ी में आज

अमित शाह रायबरेली, बांदा, लखनऊ में रैली करेंगे। जबकि योगी आदित्यानाथ पीलीभीत, सीतापुर, लखनऊ में चुनावी जनसभा करेंगे।
पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई में अखिलेश यादव की रैली है.. वहीं प्रियंका गांधी रायबरेली के अलग अलग इलाको में रैली और डोर टू डोर कैंपेन करेंगी। साथ ही बीएसपी प्रमुख मायावती अंबेडकरनगर रैली है।
तीसरे और चौथे चरण के चुनाव में काफी कम वक्त बचा है…लिहाजा वोटरों के साथ नेताओं के साथ नेताओं के पास भी अपनी बात पहुंचाने के लिए कम समय है…यही वजह है की आज से चौथे चरण के लिए तुफानी दौरे की शुरूआत हो रही है….

Leave a Reply

Your email address will not be published.