May 5, 2024, 12:07 am

नोएडा: महागुण मॉडर्न एओए को बड़ा झटका, प्रीपेड मीटर से वसूली पर लगी रोक

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 18, 2022

नोएडा: महागुण मॉडर्न एओए को बड़ा झटका, प्रीपेड मीटर से वसूली पर लगी रोक

नोएडा के सेक्टर 78 स्थित महागुण मॉडर्न एओए को तगड़ा झटका लगा है। विद्युत न्यायालय ने महागुण मार्ट सेक्टर 78 की दुकानों के प्रीपेड बिजली मीटरों से पिछले 1 साल से हो अवैध चार्जों की वसूली पर रोक लगा दी है । यह अवैध निकासी बिजली के टेरिफ ऑर्डर के विरुद्ध एवं तमाम सरकारी नोटिस के बावजूद अनवरत जारी थी । इससे दुकानों के व्यापारिक हितों को गंभीर नुकसान पहुंच रहा है ।

महागुण मार्ट शॉप ओनर एसोसिएशन ने इस अवैध वसूली के खिलाफ हर जगह शिकायत की — नोएडा अथॉरिटी , नोएडा बिजली विभाग, बिजली मंत्री , पुलिस , विधायक किंतु कहीं से भी इसका समाधान नहीं निकला । यह अवैध वसूली महागुन मॉडर्न की एसोसिएशन द्वारा की जा रही है ।

अंततोगत्वा महागुण मार्ट शॉप एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री नीरज वेदवा ने बिजली न्यायालय में वाद दायर किया जिसमें इस अवैध वसूली पर तुरंत रोक लगाने एवं अलग बिजली मीटर दिए जाने की मांग रखी गई है । न्यायालय ने 8 फरवरी को हुई दूसरी सुनवाई में अवैध वसूली पर रोक लगा दी है । विपक्षी महागुन मॉडर्न की एसोसिएशन की तरफ से दोनों सुनवाई में कोई भी उपस्थित नहीं हुआ ।

इस तरह की अवैध वसूली एवं प्रशासन द्वारा कोई भी कड़ी कार्यवाही ना किए जाने से व्यापारिक माहौल पर प्रतिकूल असर पड़ता है खासकर जबकि कोरोना के कारण व्यापारी वर्ग पहले से ही बहुत दबाव में है । इस फैसले के बाद अभी तक महागुण मॉडर्न AOA की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.