May 19, 2024, 12:52 pm

Bulldozer Run in Society: बिल्डर के अवैध निर्माण पर चला नोएडा अथॉरिटी का बुल्डोजर, एक्शन की लोगों ने किया सराहना

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 7, 2023

Bulldozer Run in Society: बिल्डर के अवैध निर्माण पर चला नोएडा अथॉरिटी का बुल्डोजर, एक्शन की लोगों ने किया सराहना

Bulldozer Run in Society: नोएडा अथॉरिटी एक बार फिर एक्शन में और इसी एक्शन का नतीजा है कि नोएडा के पॉश सोसाइटी में अथॉरिटी ने बुलडोजर का सहारा लिया और बिल्डर के बनाए अवैध फ्लैट्स को तोड़ दिया। पहली नजर में यह खबर पढ़ कर हैरानी हो रही होगी लेकिन हकीकत यही है। आमतौर पर लोगों की शिकायत होती है कि अथॉरिटी में कंप्लेंट करने के बाद भी उसकी सुनवाई नहीं होती लेकिन अब जिस तरह का एक्शन किया जा रहा है उससे लोग भी हैरान हैं।

कहां हुआ एक्शन

नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) का हैरान कर देने वाला यह एक्शन सेक्टर 78 (Sector 78 Noida)  के अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 1 (Antriksh Golf View 1) हाउसिंग सोसायटी में किया है। पूरी लाव लश्कर के साथ शुक्रवार को नोएडा अथॉरिटी की टीम आई और फिर अवैध फ्लैटों पर बुलडोजर चलाया  (Bulldozer Run in Society) गया। लंबे समय से इस सोसाइटी के रेजिडेंट्स बिल्डर के अवैध निर्माण पर सवाल खड़े कर रहे थे और इसी सवाल को लेकर अब नोएडा अथॉरिटी ने अपना जवाब दे दिया है।

क्यों तोड़े गए फ्लैट्स

https://gulynews.com को मिली EXCLUSIVE जानकारी के मुताबिक इस हाउसिंग सोसाइटी में बेईमान बिल्डर ने कई गैर कानूनी फ्लैट्स बना रखे थे। बड़ी बात यह है कि बिल्डर्स ने इन फ्लैटों को कई खरीदारों को बेच भी दिया था। इतना ही नहीं इन अवैध फ्लैट्स में कई परिवार रह भी रहे हैं। पता चला है कि जिन फ्लैटों में लोग रह रहे हैं उन लोगों ने तोड़फोड़ रोकने के लिए अदालत में याचिका दाखिल की है। हालांकि सोसायटी में रहने वाले कुछ लोगों का दावा है कि इस तरह की याचिका बिल्डर के सहयोग से लोगों ने दायर किए हैं ताकि नोएडा अथॉरिटी की कार्यवाही को रोका जा सके।

यह भी पढ़ें:-

Noida News: नोएडा के इस सोसाइटी में घर ले तो लिया लेकिन अब सुविधा नहीं मिलने से परेशानी, बिल्डर को किया वॉर्न.. नहीं तो जोरदार विरोध करेंगे

कब चला बुलडोजर

मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर नोएडा अथॉरिटी की अतिक्रमण विरोधी दस्ता पूरे लाव लश्कर के साथ अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-1 सोसाइटी में पहुंची। सोसाइटी के अंदर बिल्डर ने जो अवैध निर्माण किया था, उन्हीं अवैध निर्माण पर नोएडा अथॉरिटी ने बुलडोजर चलाया और जहां बुलडोजर चलाना संभव नहीं था वहां मजदूर के जरिए अवैध निर्माण को गिराया गया।

वीडियो यहां देखें :-

 

पहले ही नोटिस जारी हुआ था

पता चला है कि अवैध निर्माण को लेकर नोएडा अथॉरिटी ने पहले ही अंतरिक्ष बिल्डर को नोटिस और कार्यवाही करने की चेतावनी दी थी। लेकिन बिल्डर ने आदेश का पालन नहीं किया। लिहाजा अथॉरिटी को खुद एक्शन में आना पड़ा। यह भी जानकारी मिली है कि अथॉरिटी के नोटिस के खिलाफ कुछ खरीदार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया लेकिन चुंकी अब तक इस मामले में अदालत का कोई फैसला नहीं आया लिहाजा अब अथॉरिटी ने तोड़फोड़ की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें:-

Happy Birthday Bhumi Pednekar: भूमि पेडनेकर का जन्मदिन आज, एक्ट्रेस बनने से पहले जिंदगी में देखें बहुत बुरे-बुरे दिन

आगे अभी और जारी रहेगा एक्शन?

नोएडा अथॉरिटी से मिली जानकारी के मुताबिक अंतरिक्ष बिल्डर ने गोल्फ व्यू- 1 हाउसिंग सोसाइटी के अलावा अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 सोसाइटी में भी कई अवैध निर्माण किया है। इन अवैध निर्माण के खिलाफ पिछले साल प्राधिकरण ने हाउसिंग सोसायटी की ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट को भी रद्द कर दिया था। सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने इन अवैध निर्माण के खिलाफ अथॉरिटी में शिकायत की थी। दावा है कि इन अवैध निर्माण के जरिए बिल्डर ने अवैध रूप से करोड़ों रुपए कमाए हैं।  सोसायटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि अंतरिक्ष गोल्फ व्यू वन की तरह ही अंतरिक्ष गोल्फ व्यू-2 में भी जल्दी ही अथॉरिटी कार्रवाई करे ताकि उन्हें समुचित न्याय मिल सके।

यह भी पढ़ें:-

पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से पाए निजात, आपनाएं ये ट्रिक्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.