April 26, 2024, 4:54 am

बिल्डर ने पार्किंग की जगह बना दी फ्लैट! अब अथॉरिटी ने लिया एक्शन। नोएडा के सेक्टर 78 की घटना।

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 18, 2022

बिल्डर ने पार्किंग की जगह बना दी फ्लैट! अब अथॉरिटी ने लिया एक्शन। नोएडा के सेक्टर 78 की घटना।

Flat seals in Antriksh Golf View Society: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा स्थित सेक्टर 78 (Sector-78, Noida) में बिल्डर पर नकेल कसी गई ।  नोएडा अथॉरिटी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बड़ा कदम उठाया । यहां के सेक्टर-78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू वन सोसाइटी (Antriksh Golf View one Society) में 30 फ्लैट को अथॉरिटी ने सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी फ्लैट पार्किंग की जगह पर बनाए गए थे।

क्या हुई कार्रवाई ?

https://gulynews.com

को मिली जानकारी के मुताबिक बिल्डर ने गलत और मनमाने तरीके से इन फ्लैट्स को बनाया था। पता चला है कि ये फ्लैट्स पार्किंग वाली जगह पर बना दिए गए थे। अथॉरिटी के कर्मचारी जब इन फ्लैट्स को सील करने आए तो उन्हें लोगों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। प्राधिकरण ने जहां बिना बिके फ्लैटों को सील करने का दावा किया वहीं लोगों ने मौके पर पहुंचकर इनको अपना बताया.

क्यों हुई कार्रवाई ?

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि फ्लैट खरीदारों की शिकायत पर नोएडा प्राधिकरण की एक टीम ने सोसाइटी में जाकर जांच की थी. जांच के दौरान सामने आया कि स्वीकृत मानचित्रों के विपरीत टावरों के स्टिल्ट तल पर फ्लैट का निर्माण किया गया है. खासबात यह है कि प्राधिकरण के ग्रुप हाउसिंग विभाग की ओर से मैसर्स अंतरिक्ष डेवलपर्स को पत्र लिखकर बिके व बिना बिके फ्लैटों की सूची उपलब्ध कराने के लिए कहा गया था लेकिन बिल्डर ने यह सूची उपलब्ध नहीं कराई. ऐसे में प्राधिकरण ने खुद के पास उपलब्ध बिना बिके फ्लैटों की सूची के आधार पर सीलिंग की कार्रवाई. ये फ्लैट अलग-अलग टावर में है.

यह भी पढ़ें:-

फ्लैटों की रजिस्ट्री न होने पर इस सोसाइटी में हंगामा, बिल्डर के गुर्गों को भागना पड़ा ।

कितने फ्लैट्स अवैध ?

अधिकारियों ने बताया कि अलग-अलग टावर में स्टिल्ट तल पर कुल 56 फ्लैट बने हैं. इनमें से कुछ फ्लैट में लोग रह भी रहे हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि रेजिडेंट्स की शिकायत पर अथॉरिटी ने यह कार्रवाई की। सवाल है कि जब टॉवर के ओसी-सीसी सर्टिफिकेट जारी किया जा रहा था तब अथॉरिटी क्यों सोई रही। और क्यों रेजिडेंट्स को शिकायत करनी पड़ी।

लोगों का दावा है कि अगर नोएडा अथॉरिटी सजग होकर काम करे तो बिल्डर की इस तरह की बदमाशियों पर फौरन रोक लग सकती है।

यह भी पढ़ें:-

इंस्टाग्राम पर दोस्ती, मुलाकात में हुआ प्यार, एक साल लिव इन रिलेशन में रहकर अब की थी शादी, फिर लगा ली फांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published.