March 29, 2024, 9:31 pm

अंतरिक्ष बिल्डर के 2 दफ्तर सील, SDM ने दी चेतावनी

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 25, 2022

अंतरिक्ष बिल्डर के 2 दफ्तर सील, SDM ने दी चेतावनी

2 offices of Antriksh builder sealed:  दादरी तहसील की राजस्व टीम ने अंतरिक्ष इंजीनियर्स बिल्डर के 2 दफ्तरों को सील कर दिया. तहसील ने यूपी रेरा (UP RERA) के रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) का पैसा नहीं देने पर यह कार्रवाई की है. इससे पहले भी काफी बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है. जिला प्रशासन का कहना है कि जो भी बिल्डर बकाया पैसा जमा नहीं करेगी, उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

दादरी के एसडीएम आलोक गुप्ता ने बताया कि अंतरिक्ष इंजीनियर्स बिल्डर के खिलाफ रेरा की 6.70 करोड़ रुपए की आरसी है. आरसी का पैसा जमा करने के लिए बिल्डर को नोटिस जारी किया गया. बिल्डर ने पैसा जमा नहीं किया. इसके बाद बिल्डर के 2 कार्यालय सील कर दिए गए.

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को बाहर कर कार्यालयों को सील किया गया. अगर सील को तोड़कर कार्यालय खोला गया तो फिर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. अगर बिल्डर अब भी पैसा जमा नहीं किया तो वारंट जारी किया जाएगा.

पढ़ें: पति से झगड़े के बाद 2 साल के बेटे को दिया जहर, फिर पत्नी ने आत्महत्या का किया प्रयास, बेटे की मौत

उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर घर खरीदारों को परेशान करने वाले बिल्डरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और यूपी रेरा भी लगातार ऐसे बिल्डरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, जो अभी तक बकाया पैसा जमा नहीं कर पाए हैं . उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है कि किसी भी घर खरीदार को परेशान न किया जाए.  इसके अलावा जो भी बिल्डर पैसे लेने के बावजूद घर खरीदारों को उनके फ्लैट पर कब्जा नहीं देगा. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.