February 1, 2023, 9:03 pm

Noida News: नोएडा के इस सोसाइटी में घर ले तो लिया लेकिन अब सुविधा नहीं मिलने से परेशानी, बिल्डर को किया वॉर्न.. नहीं तो जोरदार विरोध करेंगे

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 9, 2022

Noida News: नोएडा के इस सोसाइटी में घर ले तो लिया लेकिन अब सुविधा नहीं मिलने से परेशानी, बिल्डर को किया वॉर्न.. नहीं तो जोरदार विरोध करेंगे

Noida News: जीवन भर की कमाई लगाकर लोग घर खरीदते हैं ताकि परिवार के साथ सुकून से रह सकें। लेकिन कई बार लोग ऐसे बिल्डर के चंगुल में फंस जाते हैं जहां सुकून गायब हो जाता है। दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले में ऐसी कई सोसाइटी हैं जहां हालात बहुत ही खराब हैं। मेंटेनेंस के नाम पर बिल्डर मोटी रकम वसूलता है और बदले में सुविधाओं के नाम पर बदहाली मिलती है।

किस सोसाइटी का है ताजा मामला ?

गौतम बुध नगर जिले के नोएडा स्थित सेक्टर 78 (Sector 78 Noida)  के अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 (Antriksh Golf View-2) सोसाइटी में ऐसे ही बुरे हालात हैं । बिगड़े हालात के वजह से ही नोएडा अथॉरिटी ने बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब 10 महीना पहले सोसाइटी की ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट को निलंबित कर दिया था। नोएडा अथॉरिटी (Noida News) ने साफ तौर पर कई सारे लंबित कार्य को करने के लिए बिल्डर को निर्देश दिया था। लेकिन 10 महीने गुजर जाने के बाद भी बिल्डर कई मोर्चों पर विफल है जिसका खामियाजा सोसाइटी में रहने वाले लोगों को उठाना पड़ रहा है ।

फ्लैटों की रजिस्ट्री का इंतजार

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 सोसाइटी के अंदर 1000 से भी ज्यादा फ्लैट हैं लेकिन आप हैरान रह जाएंगे कि इनमें से आधे की रजिस्ट्री ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट के कारण रुकी हुई है। रजिस्ट्री रुकने के कारण एक तरफ जहां रेजिडेंट्स को तो परेशानी हो ही रही है वहीं दूसरी ओर सरकार को भी रेवेन्यू लॉस हो रहा है। रेजि़डेंट्स बार-बार इसे लेकर बिल्डर पर दबाव बनाते हैं लेकिन बदमाश बिल्डर डेवलपमेंट के काम से अभी भी बचता दिखाई दे रहा है। सोसाइटी में रहने वाले रेजिडेंट्स का आरोप है कि बिल्डर मेंटेनेंस के नाम पर मोटी रकम भी वसूलता है और बदले में सुविधाओं के नाम पर केवल आइना दिखा रहा है। https://gulynews.com से बात करते हुए रेजिडेंटेस ने सोसाइटी के लंबित काम की एक बड़ी सूची भी शेयर की है।

यह भी पढ़ें:-

Bhojpuri actress akshara singh controversy: क्या कंट्रोवर्सी क्वीन बनती जा रही हैं भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह? देखिए लिस्ट

इस लिस्ट के मुताबिक सोसाइटी के अंदर

  • प्रॉपर पार्किंग फैसिलिटी अवेलेबल नहीं है, जिसके कारण कई बार लोगों को ओपन एरिया में गाड़ी पार्क करनी पड़ती है।
  • साथ ही अगर कोई विजिटर्स सोसाइटी में आता है तो उनके लिए भी कहीं भी पार्किंग स्लॉट अवेलेबल नहीं है।
  • लॉबी एरिया में भी ब्यूटीफिकेशन का काम भी रुका हुआ है ।
  • रेजिडेंट्स का कहना है कि सोसाइटी के अंदर सिक्योरिटी के भी हालात बहुत अच्छे नहीं है। सिक्योरिटी गार्ड से 12-12 घंटे की ड्यूटी कराई जाती है जिसका सीधा असर सोसाइटी की सुरक्षा व्यवस्था पर पड़ता है।
  • किड्स प्ले एरिया का बुरा हाल है इन एरियाज में मैट्स तक नहीं लगाए गए हैं जिससे बच्चे परेशान रहते हैं और खेलकूद के एक्टिविटीज में भी उस तरीके से पार्टिसिपेट नहीं करते जिस तरीके से उन्हें करना चाहिए।
  • कई टॉवर में सीपेज की भी परेशानियां लगातार देखी जा सकती हैं सीपेज होने से घर के अंदर में भी कई बार बदबू आती है जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
Antriksh Golf View-2 Kids Play Area
Antriksh Golf View-2 Kids Play Area

https://gulynews.com से बात करते हुए सोसाइटी के रेजिडेंट्स बेहद गुस्से में नजर आए। रेजिडेंट्स का कहना है कि अगले साल के 2 जनवरी तक गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू है इसके हटते ही रेजिडेंट्स बिल्डर के खिलाफ एक बार फिर जोरदार प्रदर्शन करने के मूड में है। उम्मीद है कि रेजिडेंट्स के भावनाओं का बिल्डर सम्मान करेगा और सोसाइटी के अंदर मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था करेगा।

यह भी पढ़ें:-

Mainpuri Election Result: जीत के बाद एक हुए चाचा भतीजा, प्रसपा का सपा में हुआ विलय

Leave a Reply

Your email address will not be published.