February 1, 2023, 9:59 pm

Negligence in Society: आपकी जरा सी लापरवाही किसी की जान पर भारी पड़ सकती है, नोएडा की सोसाइटी में बाल-बाल बची मासूम बच्ची

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 9, 2022

Negligence in Society: आपकी जरा सी लापरवाही किसी की जान पर भारी पड़ सकती है, नोएडा की सोसाइटी में बाल-बाल बची मासूम बच्ची

Noida News:  क्या आपको पता है कि आप की जरा सी लापरवाही (Negligence in Society) किसी की जान पर आफत बन सकती है? क्या आपको लगता है आपकी जरा सी अनदेखी किसी के लिए बड़ी घटना साबित हो सकती है? आप ध्यान नहीं देंगे और आपका यह छोटा सा इग्नोरेंस किसी के जीवन के लिए संकट पैदा कर सकता है।

क्या है मामला ?

लापरवाही की ऐसी ही एक हैरत-अंगेज घटना (Negligence in Society) गौतमबुद्ध नगर के नोएडा (Sector 74 Noida) के सेक्टर 74 के केपटाउन सोसाइटी से सामने आई है। यहां उस वक्त मासूम बच्ची की जान  बाल-बाल बच गई जब वो सोसाइटी के एक हाईराइज बिल्डिंग के नीचे से गुजर रही थी। चौंका देने वाला यह मामला सोसाइटी के टॉवर सीजीडी-1 के पास का है। जब मासूम बच्ची बिना अनोहनी के डर से वहां से गुजर रही थी तभी अनहोनी हो गई और वो घायल हो गई।

कैसे घटी घटना ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक CS-10 टॉवर में रहने वाले सचिन गुप्ता की 15 साल की बेटी सोसाइटी में स्थित मंदिर से पूजा कर जब वापस लौट रही थी तभी CGD-1 टॉवर के एक फ्लैट से किसी रेजिडेंट्स ने बालकनी से कुछ नीचे फेंका। चुंकि बच्ची नीचे से गुजर रही थी ऐसे में ऊपर से आती आफत से वो बिल्कुल अंजान थी। ऩीचे फेंके गए नुकुली चीज बच्ची के चेहरे से टकराई जिससे बच्ची जख्मी हो गई।  हालांकि आनन-फानन में बच्ची के पेरेंट्स ने मासूम के पैरेंट्स ने उपचार किया जिसके बाद से मासूम की तबीयत स्थिर  है।

यह भी पढ़ें:-

Truck hit Auto Accident: तेज रफ्तार का फिर कहर, एक की मौत, एक घायल। स्पेक्ट्रम मेट्रो स्टेशन के पास की घटना

क्या कहते हैं बच्ची के पिता ?

https://gulynews.com से बात करते हुए पीड़ित बच्ची के पिता सचिन गुप्ता ने बताया कि हैरान कर देने वाला यह मामला शुक्रवार की सुबह करीब 11:00 बजे की है। मंदिर से वापस बच्ची जब अपने घर को लौट रही थी, तभी CGD-1 टावर से एक फ्लैट से किसी रेजिडेंट्स ने कुछ ऐसी चीजें नीचे फेंकी जो बच्ची के चेहरे पर लगी और इससे उसके चेहरे पर कट मार्क्स आ गए। घटना से बच्ची बुरी तरह से डर गई और तेजी से अपने घर घर आकर पूरा वाक्या बताया। फिर आनन-फानन में बच्ची का इलाज किया गया। इसके बाद से उसकी हालत स्थिर है।

लापरवाही पड़ सकती है भारी 

सवाल है आखिर कौन था उसकी जरा सी लापरवाही की वजह से बच्ची घायल हो गई। हाईराइज अपार्टमेंट में लोग रहते तो है लेकिन कई बार छोटी सी इग्नोरेंस के कारण जीवन के लिए संकट पैदा कर देता है। कई बार लोगों को यह समझ नहीं आता है सामान अगर हल्का भी है लेकिन अगर वह तेज स्पीड से फेंका जाए तो उससे गंभीर खतरा हो सकता है ऐसे में जरूरत इस बात की है कि आप अपने फ्लैट की बालकनी से कुछ भी नीचे ना फेंके।

घटना के सामने आने के बाद से रेजिडेंट्स में रोष है। सोसाइटी के अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप पर लोग इसे लेकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं और अपने गुस्से का इजहार भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-

 

Yamuna Expressway New Speed Limit: यमुना एक्सप्रेस-वे पर अथॉरिटी अर्लट, रफ्तार घटाई, नहीं माना तो ऐसे कटेगा चालान

Leave a Reply

Your email address will not be published.