February 1, 2023, 9:49 pm

Yamuna Expressway New Speed Limit: यमुना एक्सप्रेस-वे पर अथॉरिटी अर्लट, रफ्तार घटाई, नहीं माना तो ऐसे कटेगा चालान

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 6, 2022

Yamuna Expressway New Speed Limit: यमुना एक्सप्रेस-वे पर अथॉरिटी अर्लट, रफ्तार घटाई, नहीं माना तो ऐसे कटेगा चालान

Yamuna Expressway New Speed Limit: सर्दियों का मौसम आ गया है. सर्दियो के मौसम में कोहरा और धुंध की वजह से उजाला लेट में होता है. जिससे वाहन चालकों को परेशानी होती है. इसकी को देखते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर अथॉरिटी अर्लट हो गई है. इस अलर्टनेस के बाद अथॉरिटी एक्शन में है और अब उसने एक्सप्रेस-वे पर स्पीड लिमिट घटा दी है.

क्या है नई स्पीड लिमिटी?

ठंड के मौसम को देखते हुए यमुना अथॉरिटी ने बड़ा फैसला लिया है। https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक यमुना अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने यमुना एक्सप्रेस-वे पर 15 दिसंबर से 15 फरवरी तक वाहनों की स्पीड लिमिट (Yamuna Expressway New Speed Limit) घटा दी है. अब 15 दिसंबर से हल्के वाहनों की स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा और भारी वाहनों की स्पीड घटाकर 60 किलोमीटर प्रति घंटा करने का फैसला किया गया है.

क्यों घटाई स्पीड लिमिट

जानकारी के लिए बता दें कि, ग्रेटर नोएडा से लेकर आगरा तक 168 किलोमीटर लंबा यमुना एक्सप्रेस-वे बनाया गया है. इस एक्सप्रेस-वे के दोनों तरह जंगल होने के चलते सर्दी के मौसम में अधिक कोहरा और धुंध पड़ती है. दिसंबर से लेकर फरवरी तक कोहरा पड़ता है. यमुना एक्सप्रेस-वे पर दौड़ते वाहन किसी हादसे के शिकार ना हों, इसको देखते हुए यमुना अथॉरिटी ने एक्सप्रेस-वे का संचालन कर रही कंपनी को आदेश जारी किया है. कहा गया है कि 15 दिसंबर 2022 से सभी तरह के वाहनों की स्पीड घटाने (Yamuna Expressway New Speed Limit) के आदेश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें-

Lift Act in UP: अब मेंटेनेंस कंपनियों पर कसेगा शिकंजा, यूपी में आने वाला है लिफ्ट एक्ट। लापरवाही बरती तो जाना होगा जेल

15 दिसंबर से लेकर 15 फरवरी 2023 तक सर्दी के मौसम में  हल्के वाहनों की स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा कर दी गई है. इसी तरह भारी वाहनों की स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा तय की गई है. इससे अधिक स्पीड में दौड़ने वाले वाहनों के चालान किए जाएंगे. उन्होंने एक्सप्रेस-वे का संचालन कर रही कंपनी को सर्दी के मौसम में एक्सप्रेस-वे के दोनों और लाइनों पर रिफलेक्टर समेत अन्य जरूरी सुरक्षा उपकरण लगाने का आदेश दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.