February 6, 2023, 2:42 am

सुपरटेक की इस सोसाइटी में मेंटनेंस टीम की मनमानी, रेजिडेंट्स की विरोध की आवाज को दबाया, बिना ओसी-सीसी पजेशन दिया

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 9, 2022

सुपरटेक की इस सोसाइटी में मेंटनेंस टीम की मनमानी, रेजिडेंट्स की विरोध की आवाज को दबाया, बिना ओसी-सीसी पजेशन दिया

Greater Noida News: बिल्डर सुपरटेक (Supertech Limited) की बदमाशियां थमने का नाम नहीं ले रही है। भले ही बिल्डर दिवालिया होने के लिए अर्जी पर अर्जी लगा रहा हो लेकिन रेजिडेंस को परेशान करने से बाज नहीं आ रहा है। ताजा मामला सुपरटेक अपकंट्री सोसाइटी (Supertech Upcountry Greater Noida) की है जहां एक ओर सुविधा नहीं मिलने से रेजिडेंट्स परेशान हैं वहीं दूसरी ओर बिल्डर और उसकी मेंटेनेंस टीम मनमानी करने पर उतारू है।

क्या है मामला ?
सुपरटेक बिल्डर के बदमाशी का यह पूरा मामला ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस (Yamuna Expressway Greater Noida) वे पर स्थित सुपरटेक अपकंट्री (Supertech Upcountry Greater Noida) सोसाइटी की है। यहां बिल्डर की बदमाशियों और अच्छी व्यवस्था नहीं देने से सोसाइटी के रेजिडेंट्स बेहद परेशान हैं। लोगों का आरोप है कि सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है साथ ही साथ मेंटेनेंस के नाम पर बिल्डर और उसकी मेंटनेंस टीम मनमानी भी कर रही है।
रेजिडेंट्स का आरोप
https://gulynews.com  से बात करते हुए सोसाइटी के रेजिडेंट ने मेनटेनेंस टीम पर चोरी चोरी और चुपके चुपके काम करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि मेंटेनेंस टीम के कुछ लोगों ने रात को घर के बाहर से जबरदस्ती पोस्टर और बैनर फाड़े हैं। सोसाइटी में रहने वाली रेजिडेंट्स पारुल सिंह का आरोप है की देर रात जब वह सो रही थी उस वक्त मेंटेनेंस टीम के लोगों ने सीढ़ी लगाकर उनके घर के बाहर से बैनर और पोस्टर फाड़े हैं।उनका कहना है कि ठंड की रात में मेंटेनेंस टीम की इस तरह की कार्यप्रणाली संदेह और डर पैदा करती है। छोटे बच्चों के साथ रहने वाली पारुल ऐसी घटना से घबरा गई हैं और सोसाइटी में खुद सुरक्षित नहीं महसूस कर रही हैं।
Supertech Upcountry
Supertech Upcountry
क्यों लगे हैं पोस्टर ?
दरअसलसुपरटेक अपकंट्री सोसाइटी में रजिस्ट्री नहीं होने से लोग बेहद परेशान हैं। बीते कई साल से बिल्डर सुपरटेक ने इन लोगों रजिस्ट्री कराने के वादे करता आया है लेकिन हर बार बिल्डर समय लेकर रजिस्ट्री कराने से बचता रहा है। जब रेजिडेंट्स के सब्र का बांध टूट गया तो बिल्डर के खिलाफ लोगों ने अपने घरों के बाहर में बैनर पोस्टर लगाकर इसका विरोध किया। लेकिन आरोप है कि मेंटेनेंस टीम की मदद से बिल्डर सोसाइटी के अंदर धौंस दिखा रहा है और लोगों के घरों के बाहर से जबरदस्ती बैनर पोस्टर हटा रहा है।
यह भी पढ़ें:-

Noida Pet Dog Policy: नोएडा में पालतू कुत्तों का पंजीकरण अनिवार्य, ये है आखिरी तारीख 

सबसे बड़ी बात की सोसाइटी के टॉवर को अबतक ओसी-सीसी भी अवेलेबल नहीं है। यानी ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट और कंपलीशन सर्टिफिकेट के नहीं रहने के बाद भी बिल्डर जबरदस्ती ना केवल सोसाइटी में लोगों को रख रहा है बल्कि उनकी जान से भी खिलवाड़ करने पर तुला हुआ है । आरोप है के सीसी-ओसी के बिना भी बिल्डर लोगों को इस लिए पजेशन हैंडओलर कर सके ताकि वो उनसे मेंटेनेंस वसूल कर सके। रेजिडेंट्स का आरोप है कि इस काम में बिल्डर सुपरटेक की मदद उसके सहयोगी कंपनी वायजी एस्टेट (YG Estate) कर रही है।
 इन आरोपों पर जानकारी लेने के लिए  https://gulynews.com ने सोसाइटी की मेंटेनेंस टीम के हेड अनिल सिंह से बात की । लेकिन अनिल सिंह ने किसी भी तरह के कमेंट करने से साफ इंकार कर दिया । अनिल सिंह का कहना है कि वो मेंटेनेंस और फैसलिटी देखते तो हैं लेकिन इस बारे में वो कोई कमेंट नहीं करेंगे।  बता दें कि सुपरटेक के सभी सोसाइटी मेंवायजी एस्टेट (YG Estate) ही मेंटेनेंस संभालती है इस सोसाइटी में भी वायजी एस्टेट (YG Estate) के हाथ में ही मेंटेनेंस की कमान है अब लोगों का आरोप है कि मेंटेनेंस टीम के लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं साथ ही साथ चोरी छुपे उनके विरोध की आवाज को दबाने के लिए बैनर-पोस्टर फाड़ रहे हैं।
मेंटेनेंस टीम की इस तरह की एक्टिविटी से लोग डरे हुए हैं और सोसाइटी के अंदर उन्हें मेंटेनेंस टीम की गुंडागर्दी का डर सता रहा है।
यह भी पढ़ें:-
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.