February 1, 2023, 9:39 pm

Luxury Car in Noida: पुलिस के निशाने पर रेसिंग करने वाले लग्जरी कारें, नियम तोड़ते हैं तो अगला नंबर आपका भी हो सकता है

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 10, 2022

Luxury Car in Noida: पुलिस के निशाने पर रेसिंग करने वाले लग्जरी कारें, नियम तोड़ते हैं तो अगला नंबर आपका भी हो सकता है

Noida News:  अगर आपके पास भी है महंगी और लग्जरी कार (Luxury Car in Noida) और आप किसी भी तरीके से करते हैं इन कारों का गलत इस्तेमाल तो संभल जाइए। क्योंकि आप उत्तर प्रदेश पुलिस के निशाने पर हैं। यूपी की नोएडा पुलिस स्पेशल अभियान में जुटी है इसी अभियान के तहत पुलिस ने कुछ महंगी गाड़ियों को सीज किया है।

क्या है मामला ? 

गौतमबुद्ध नगर पुलिस (GB Nagar Police) ने बड़ा एक्शन लेते हुए 6 लग्जरी कारों (Luxury Car in Noida) को जब्त किया है। आरोप है कि इन लग्जरी कारों से नोएडा की अलग-अलग सड़कों पर रेसिंग की जा रही थी। पुलिस ने सीसीटीवी से इन कारों की डिटेल्स निकाली और फिर इन पर कार्रवाई की। इसी कार्रवाई के तहत रेस लगाने वाली महंगी और लग्जरी कारों को ज़ब्त किया गया है।

महंगी कार से सड़कों पर रेस 

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक जब्त किए गए कारों ने  ना केवल ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया बल्कि तेज रफ्तार से गौतमबुद्ध नगर के लोगों की जान भी खतरे में डाली। मिली जानकारी के मुताबिक जब्त किए गए इन कारों में एक से बढ़कर एक कार हैं।

यह भी पढ़ें:-

Fast food cancer: फास्ट फूड खाने से हो सकता है कैंसर!

किन कारों की ज़ब्ती 
  • दो बीएमडब्ल्यू
  • एक पोर्शे कार
  • एक ऑडी कार
  • एक रेंज रोवर
  • और एक स्कोडा की कार शामिल है।

पुलिस के मुताबिक इन कारों का रेसिंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। ज़ब्त किए गए गाड़ियों के मालिकों के खिलाफ पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट 1988 के तहत कार्रवाई की है।

आपको बता कुछ दिन पहले नोएडा के सेक्टर 96 में एक लड़की की उस वक्त मौत हो गई थी जब वह दो कारों के बीच रेसिंग के चक्कर में फस गई थी । तेज रफ्तार जगुआर ने टू व्हीलर सवार को टक्कर मार दी थी।  जिसमें दीपिका त्रिपाठी की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद से गौतमबुद्ध नगर पुलिस बेहद एक्टिव है।  खुद कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने इसका संज्ञान लिया था। इसके बाद पुलिस एक्शन में है और सड़कों पर रेसिंग करने वाले कारों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है।

यह भी पढ़ें:-

Benefits Of Curry Leaves: करी पत्ते दूर कर सकते हैं बालों की झड़ने की समस्या, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published.