May 17, 2024, 2:15 pm

King Cobra In Apartment: केपटाउन सोसाइटी में फिर दिखा कोबरा, रेजिडेंट्स में डर-दहशत

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday July 20, 2023

King Cobra In Apartment: केपटाउन सोसाइटी में फिर दिखा कोबरा, रेजिडेंट्स में डर-दहशत

King Cobra In Apartment: बरसात के मौसम में हाईराइज अपार्टमेंट में भी सांप-बिच्छू का खतरा लगातार बना रहता है. ऐसे में आप जब अपने घरों में रह रहे हैं या फिर बाहर निकलते हैं तो खुद का खास ख्याल रखें. एक बार फिर नोएडा के पॉश सोसाइटी से सांप मिलने की घटना सामने आई है. गनीमत ये रही कि इस सांप से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

कहां की है घटना

हाईराइज अपार्टमेंट में सांप मिलने की घटना नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी की है. यहां एक बार फिर बुधवार की रात सांप सोसाइटी (King Cobra In Apartment) के ही एक टॉवर में नजर आया. डराने वाली बात यह है कि ये कोई मामूली सांप नहीं बल्कि किंग कोबरा था. स्थानीय लोगों के मुताबिक यह बेहद जहरीला और काले रंग का कोबरा था. सामान्य तौर पर इसे इंडियन कोबरा भी कहा जाता है.  यह कोबरा बेहद खतरनाक प्रजाति का माना जाता है. कहते हैं कि अगर यह काट ले तो बड़ी मुश्किल से जान बच पाती है.

केपटाउन सोसाइटी में कहां आया कोबरा

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक खतरनाक प्रजाति का यह कोबरा सोसाइटी के ही सीएम-4 टॉवर के बेसमेंट गैलरी में मिला. बुधवार की रात करीब साढ़े आठ-नौ बजे जब आम तौर पर लोग ऑफिस से आते हैं उसी वक्त यह कोबरा बेसमेंट गैलरी में लिफ्ट के पास चहलकदमी करता हुआ नजर आया. लोगों की नजर पड़ते ही आनन-फानन में में इसकी जानकारी नाइट गार्ड मनोज को दी गई. मनोज ने कड़ी मशक्कत के साथ कोबरा पर काबू पाया और उसे दूर भगाया.

यह भी पढ़ें :-

 

Snake Plant: सावन में भगवान शिव के बगल में रखें ये पौधा, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा

कोबरा दिखने से रेजिडेंट्स में डर

खतरनाक प्रजाति का कोबरा दिखने के बाद सोसाइटी में रहने वाले लोग बेहद डरे हुए हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि कोबरा लिफ्ट गैलरी तक पहुंच गया. ऐसे में बड़ी आसानी से ये अपना किसी को शिकार बना सकता था. सीएम-4 टॉवर में ही रहने वाली मधुमिता सुमन ने गली न्यूज से बात करते हुए बताया कि घटना के बाद से रेजिडेंट्स परेशान हैं. सबसे ज्यादा चिंता छोटे बच्चों की सुरक्षा को लेकर है. कई बार महिलाएं भी अकेली लिफ्ट से आती जाती हैं ऐसे में इस तरह के कोबरा बड़ी परेशानी का सबब बन सकते हैं.

वीडियो यहां देखें :-

पहले भी घटी है घटना

बता दें कि केपटाउन सोसाइटी में कोबरा मिलने की ये घटना कोई पहली नहीं है. इसके पहले भी इस तरह के कोबरा यहां मिलते रहे हैं. एक साल पहले ही सुपरटेक मार्ट में भी इसी तरह का एक ब्लैक कोबरा नजर आया था. बीते शनिवार को ही सोसाइटी के मंदिर के पास काम करते हुए लक्ष्मण नाम का एक लेबर सांप का शिकार बन गया था. जब वो मंदिर के पास झाड़ियों में कुछ काम कर रहे था तभी सांप ने डंस लिया. हालांकि मेंटेनेंस टीम की मदद से किसी तरह उसकी जान बच गई. उसे नजदीकी कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऐसे में सांप वो भी खतरनाक प्रजाति का सोसाइटी के अंदर मिलना लोगों के लिए परेशानी और डर का सबब बना हुआ है. ऐसे में खासौतर से अंधेरे इलाके और जंगली/गंदगी वाले इलाकों में जाने से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें :-

 

Noida Encounter : नोएडा में डॉक्टर की बेटी की हत्या करने वाले बदमाश के साथ एनकाउंटर, पुलिस ने धर दबोचा

Leave a Reply

Your email address will not be published.