May 29, 2024, 5:25 pm

Noida Encounter : नोएडा में डॉक्टर की बेटी की हत्या करने वाले बदमाश के साथ एनकाउंटर, पुलिस ने धर दबोचा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 19, 2023

Noida Encounter : नोएडा में डॉक्टर की बेटी की हत्या करने वाले बदमाश के साथ एनकाउंटर, पुलिस ने धर दबोचा

Noida Encounter :नोएडा पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी बदमाशों के हौसले आसमान पर हैं तभी तो दिन दहाड़े मर्डर तक की वारदात की घटना घट जाती है. ऐसी ही एक हैरान कर देने वाली घटना में 14 साल की एक लड़की की हत्या के बाद बदमाशों ने 25 लाख रुपये लूट लिए. हालांकि बाद में पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए बदमाश को धर दबोचा.

कहां का है मामला?

बेहद सनसनीखेज और हैरान कर देने वाला यह पूरा मामला नोएडा के ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के सरस्वती एनक्लेव, ग्राम सुत्याना का है. बताया जा रहा है कि यहां एक डॉक्टर की 14 साल की बेटी की हत्या कर घर से लाखों रुपये लूटने के आरोपी बदमाश को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी प्रदीप विश्वास (42) मूल रूप से मेरठ जिला के हस्तिनापुर का निवासी है और वर्तमान में वह नोएडा के सेक्टर 82 में रहता है. आरोपी ने लूट और हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया है तथा पुलिस ने सेक्टर 82 स्थित उसके घर से लूटी गई नकदी और जेवरात बरामद किए गए हैं.

बदमाश का एनकाउंटर

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस जब बदमाश को लेकर लौट रही थी तभी उसने लघुशंका करने की इच्छा व्यक्त की. पुलिस ने जैसे ही उसे लघुशंका के लिए गाड़ी से नीचे उतारा बदमाश ने पुलिस की पिस्तौल छीन ली और पुलिसकर्मियों पर पिस्तौल तान दी. इसी बीच एक पुलिसकर्मी ने (Noida Encounter) उसके पैर में गोली मार दी. बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

डॉक्टर की बेटी की गला घोंटकर हत्या

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अनिल कुमार यादव ने बताया कि मूल रूप से मेरठ जिला निवासी डॉ. सुदर्शन बैरागी वर्तमान में नोएडा के ग्राम सुतियाना के सरस्वती एनक्लेव में अपने परिवार सहित रहते हैं और नोएडा सेक्टर 93 के गेझा गांव में उनका क्लीनिक है. उन्होंने बताया कि डॉ. सुदर्शन बैरागी मंगलवार सुबह अपनी 14 साल की बेटी शिल्पी को घर पर छोड़कर अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ क्लीनिक पर चले गए. दोपहर डेढ़ बजे के करीब जब वह घर लौटे तो उन्होंने देखा कि उनकी बेटी बिस्तर पर पड़ी है, उसके गले में चुन्नी का फंदा लगा हुआ है और उसके मुंह से खून निकल रहा है.

डीसीपी ने बताया कि डॉ. बैरागी ने अपनी बेटी को नोएडा के फेलिक्स अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डीसीपी ने बताया कि सुदर्शन बैरागी के अनुसार घर से 25 लाख रुपये गायब हैं. उन्होंने बताया कि चिकित्सक ने कुछ दिन पहले ही एक प्लॉट बेचा था और उक्त राशि उसी की थी. उन्होंने बताया कि घर का सारा सामान भी बिखरा हुआ था.

यह भी पढ़ें:-

https://gulynews.com/top-news-madhya-pradesh-gwalior-gwalior-student-death-case-case-of-culpable-homicide-against-both-teachers-school-management-investigated15360-2/

Leave a Reply

Your email address will not be published.