May 29, 2024, 6:32 pm

Youth Dies At Treadmill: घर का इकलौता चिराग बुझ गया, जिम में बनाने गया था सेहत.. हुई मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday July 20, 2023

Youth Dies At Treadmill: घर का इकलौता चिराग बुझ गया, जिम में बनाने गया था सेहत.. हुई मौत

Youth Dies At Treadmill:  सेहत बनाने वाला ट्रे़डमिल क्या जान का दुश्मन भी बन सकता है. यकीन तो नही आएगा लेकिन हुआ ऐसा ही. दिल्ली के रोहिणी इलाके में जिम में वर्कआउट करते हुए एक नौजवान की जान चली गई. हादसा उस वक्त हुआ जब ये नौजवान ट्रेडमिल पर रनिंग कर रहा था. पहले ये बताया गया कि नौजवान को हार्ट अटैक आया है लेकिन जल्दी ही सच सामने आ गया. बड़ी बात यह है कि सच तो सामने आ गया लेकिन घर का इकलौता चिराग बुझ गया.

क्या है पूरा मामला

हैरान कर देेने वाला यह पूरा मामला दिल्ली के रोहिणी इलाके का है. यहां के केएन मार्ग पर एक जिम Gymplex फिटेनस जिम के नाम से.  इसी जिम में 24 साल का सक्षम रोज पसीने बहाता था लेकिन उस रोज सक्षम की अचानक मौत हो गई. घरवालों को अस्पताल से फोन गया तब जाकर सक्षम की मौत (Youth Dies At Treadmill) का पता चला. जिसके बाद सक्षम के घर में चीख-पुकार मच गई.

परिवार को गुमराह किया गया

सबसे चौंका देने वाली बात यह है कि इस मामले में जिम संचालक की ओर से पुलिस और सक्षम के परिवार दोनों को गुमराह किया गया. जिम संचालक की तरफ से बताया गया कि सक्षम का हार्ट फेल हो गया है. शुरू में तो परिवार भी इस दावे पर यकीन कर बैठा था. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जलने की जानकारी सामने आने पर पता चला कि उन्हें करंट (Delhi’s Saksham Death Case) लगा है. हालांकि इससे पहले परिवार जिम पहुंचकर इसकी जांच करता, पुलिस ने पहले ही पूरी छानबीन कर ली थी. वहां के सीसीटीवी कैमरे चेक करने पर दिखा कि सक्षम को करंट लगा (current se maut) और उनकी बॉडी अकड़ गई। सक्षण को करंट लगते ही जिम में मौजूद दूसरे लोग उन्हें संभालने आए तो उन्हें भी करंट लगा. इस हादसे के बाद से सक्षम की मां का रो-रोकर बुरा हाल है.  सक्षम की मां के मुताबिक ट्रेडमिल में करंट की शिकायत पहले भी मिली थी, लेकिन जिम मालिक उसे नजरंदाज करते रहे.

एमनसी में जॉब करते थे सक्षम

सक्षम गुरुग्राम की मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रहे थे। कंपनी में अगले महीने उनका प्रमोशन था. यह जानकारी मृतक सक्षम के चचेरे भाई मुकुल पारुथी ने दी. उन्होंने बताया कि, लापरवाही के इस हादसे में सक्षम की मौत के बाद परिवार का रो रोकर बुरा हाल है. सक्षम के परिवार में पिता मुकेश कुमार, मां किरण और एक छोटी बहन है. पिता की बादली में ब्रेड की फैक्ट्री हैं। परिवार मूल रूप से हिसार का है. दिल्ली में काफी साल से रह रहे हैं. सक्षम पढ़ाई में शुरू से इंटेलीजेंट रहे। घर पर रहते समय नई नई रेसिपी बनाने का शौक था. इसके लिए वह किचन में अक्सर मां की मदद करते थे.

जिम संचालक पर लापरवाही का आरोप

मिली जानकारी के मुताबिक सक्षम की जिस ट्रेड मिल को छूने से करंट लगा. वहां से जा रहा एक तार शॉर्ट था, जो मेटल से टच था. वर्क आउट करने के बाद जैसे ही सक्षम बैठे और सपोर्ट के लिए ट्रेड मिल पर हाथ रखा. उसी समय बॉडी में करंट दौड़ गया और सक्षम का शरीर अकड़ गया (Death in Rohini Gym). घटना के बाद से लोगों में बहुत गुस्सा है. स्थानीय लोग अब जिम संचालक पर लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि कई बार बदइंतजामी की शिकायत की गई थी लेकिन जिम संचालक ने किसी की नहीं सुनी.

यह भी पढ़ें:-

Noida Encounter : नोएडा में डॉक्टर की बेटी की हत्या करने वाले बदमाश के साथ एनकाउंटर, पुलिस ने धर दबोचा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.