October 7, 2022, 4:25 am

Snake Found in the Shop: सुपरटेक केपटाउन मार्ट में आया ब्लैक कोबरा। मॉनसून के मौसम में सावधानी बरतें।

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday July 21, 2022

Snake Found in the Shop: सुपरटेक केपटाउन मार्ट में आया ब्लैक कोबरा। मॉनसून के मौसम में सावधानी बरतें।

Snake Found in the Shop: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा (Noida) स्थित सेक्टर 74 सोसाइटी सुपरटेक केपटाउन में सांप मिलने से हड़कंप मच गया। चिंता की बात यह है कि इस बार स्नेक कोई ऐसा-वैसा नहीं बल्कि ब्लैक कोबरा था।

कहां का है मामला ?

ताजा मामला सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी के मार्ट का है। यहां मटन देहाती (Mutton Dehati) नाम का एक शॉप है इसी शॉप के अंदर ब्लैक कोबरा (Snake Found in the Shop) अचानक नजर आया। यह खतरनाक ब्लैक कोबरा दुकान के अंदर छिपा हुआ था गनीमत यह रही यह कोबरा किसी को नुकसान नहीं पहुंचा पाया उसके पहले ही उस पर काबू पा लिया गया और उसे सुरक्षित दुकान और इलाके से दूर कर दिया गया।

कैसे पता चला?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक देर रात जब दुकान मालिक देहाती (शंभू) कुकिंग कर रहे थे तभी उनके स्टाफ रंजय की नजर ब्लैक कोबरा पर गया। रंजय ने तुरंत दुकान मालिक देहाती को इसकी जानकारी दी। ब्लैक कोबरा की बात पर सहसा देहाती को यकीन नहीं हुआ। लेकिन जब उन्होंन खुद नीचे झांक कर देखा तो होश उड़ गए। दुकान पर मौजूद कस्टमर के भी होश फाक्ता हो गए और परेशान हो गए।

यह भी पढ़ें:-

Noida: सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी के फ्लैट में घुसा सांप, मचा हड़कंप। बरसात के मौसम में सावधान रहें।

ब्लैक कोबरा पर काबू कैसे ?

आनन-फानन में मटन देहाती के मालिक देहाती (शंभू) ने इसकी जानकारी मेंटेनेंस टीम को दी। जिसके बाद मेंटेनेंस टीम से आए लोगों ने इस ब्लैक कोबरा पर काबू पाया और ब्लैक कोबरा (स्नेक) को पकड़कर दूर जंगल इलाके में छोड़ दिया गया। चिंता की बात यह है कि मटन देहाती शॉप मार्ट के पास के पार्क के पास में है ऐसे में देर रात तक कई लोग इस पार्क में वॉक करते नजर आते हैं कहा जा रहा है कि इसी पार्क से होते हुए स्नेक दुकान के अंदर आया था। ब्लैक कोबरा का निकल आना अपने आप में एक बड़ी परेशानी और चिंता का कारण है क्योंकि कहा जाता है कि ब्लैक कोबरा के काटने से बचना बेहद मुश्किल है ऐसे में जरूरत इस बात की है कि पार्क में वॉक करने वाले लोग ज्यादा से सावधानी बरतें, सतर्कता रखें ताकि मॉनसून के मौसम में खुद को और परिवार को सुरक्षित रख सकें।

यह भी पढ़ें:-

Snake Plant: सावन में भगवान शिव के बगल में रखें ये पौधा, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा

यह कोई पहला मामला नहीं है जब स्नेक केपटाउन सोसाइटी में मिला है। इसके एक हफ्ता पहले ही CB-2 टॉवर के ग्राउंड फ्लोर के एक फ्लैट के अंदर सांप सोफे पर बैठा मिला था। अच्छी बात यह थी कि यहां भी किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं पहुंचा था। और समय रहते ही काबू पा लिया गया था। अब एक बार फिर से सोसाइटी में स्नेक का मिलना वह भी ब्लैक कोबरा चिंता और डर का सबब बना हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.