December 9, 2023, 12:42 am

Ganga Water Supply: हाउसिंग सोसाइटी में बढ़ सकती है लोगों की मुश्किलें.. पानी की हो सकती है दिक्कत

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday October 13, 2023

Ganga Water Supply: हाउसिंग सोसाइटी में बढ़ सकती है लोगों की मुश्किलें.. पानी की हो सकती है दिक्कत

Ganga Water Supply: नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी के सामने बड़ी मुसीबत आने वाली है। यहां की हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले लोगों को एक बार फिर पानी की समस्या से जूझना पड़ सकता है। अगर ऐसा होता है तो सोसाइटी में रहने वाले लोगों को बड़ी परेशानी हो सकती है।

क्या है मामला 

गंग नहर में वार्षिक सफाई की वजह से 24 अक्तूबर से 14 नवंबर तक शहर में गंगाजल की आपूर्ति (Ganga Water Supply) बाधित रहेगी। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गंग नहर की सफाई गाद को निकाला जाएगा, ताकि शहरवासियों को साफ पानी उपलब्ध हो सके। दिवाली तक शहरवासियों को गंगाजल मिलने में दिक्कत आएगी।

गंगाजल बंद होने के बाद प्राधिकरण के पास दो से तीन दिन का बैकअप होता है, इसलिए गंगाजल बंद होने के बाद भी शहरवासियों को दो से तीन दिन तक पानी मिलता रहेगा। सफाई होने के बाद भी जब 14 नवंबर को हरिद्वार से पानी छोड़ा जाता है तो उसे यहां पहुंचने में लगभग 72 घंटे लगते हैं। इस कारण शहरवासियों को करीब 20 दिन तक गंगाजल को सप्लाई नहीं होगी।

त्योहारों में बढ़ सकती है परेशानी 

त्योहारी सीजन को देखते हुए फोनरवा और आरडब्ल्यूए व संस्थाओं ने प्राधिकरण से मांग की है कि वह इस दौरान पानी का पर्याप्त इंतजाम रखे। साथ ही अन्य स्रोतों से पानी की आपूर्ति जारी रखे। इस मामले को लेकर बृहस्पतिवार को फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा और अन्य पदाधिकारी प्राधिकरण के डीजीएम आरपी सिंह से मुलाकात की।

इसके साथ ही कम प्रेशर, हाई टीडीएस लेवल की समस्या का भी मुद्दा उठाया। वहीं, पंजाबी एकता समिति, सेक्टर-34,53,122 व कई अन्य सेक्टरों के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने भी प्राधिकरण से दूसरे विकल्पों से पानी की सप्लाई को करने की मांग की है। साथ ही कुछ संस्थानों ने गंग नहर सफाई की टाइमिंग को लेकर भी सवाल उठाया है।

यह भी पढ़ें:-

Common Area Electricity Issue: कॉमन एरिया का बिल नहीं वसूल सकेंगे बिल्डर.. विद्युत निगम के आदेश के बाद क्या रेजिडेंट्स के पॉकेट का बोझ कम होगा – गली न्यूज – हिंदी समाचार वेबसाइट और यूट्युब चैनल (gulynews.com)

Leave a Reply

Your email address will not be published.