April 29, 2024, 2:52 pm

Faridabad fraud news: फरीदाबाद में महिला के साथ लाखों की ठगी, वीडियो लाइक करने पर पैसे देने का दिया झांसा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 9, 2023

Faridabad fraud news: फरीदाबाद में महिला के साथ लाखों की ठगी, वीडियो लाइक करने पर पैसे देने का दिया झांसा

Faridabad fraud news: फरीदाबाद से ठगी की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां पार्ट टाइम जॉब दिलाने और वीडियो लाइक कर पैसे कमाने का झांसा देकर ठगों ने एक महिला से 13.95 लाख रुपये ठग लिए. पीड़िता ने साइबर पुलिस में इसकी शिकायत कर केस दर्ज कराया है.

क्या है पूरा मामला ?

फरीदाबाद के जवाहर कॉलोनी निवासी प्रिया ने बताया कि 20 जुलाई को उन्हें पार्ट टाइम जॉब का मैसेज मिला. उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. इसके बाद नेहा नाम की लड़की का उसे फोन आया और उसने पूरा काम समझाया. पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने वीडियो लाइक करने पर पैसे मिलने की बात कही. जिसके बाद उसे एक टेलीग्राम ग्रुप पर जोड़ दिया गया. जहां उन्हें इन्वेस्ट के लिए कहा गया. शुरूआत में कुछ पैसे रिटर्न किए, उसके बाद उनको डबल इन्वेस्टमेंट के नाम पर इन्वेस्टमेंट कराते गए. पीड़िता ने बताया कि उन्होंने इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर क्रेडिट कार्ड और पर्सनल लोन लेकर पैसे लगा दिए. इस तरह से 13.95 लाख रुपये इसमें लग गए.

पीडि़ता ने बताया कि टेलीग्राम लिंक पर तीन टास्क दिए गए. इसे पूरा करने के लिए पैसे लिए गए और कहा गया कि 30 फीसदी कमीशन के बाद पूरे पैसे मिल जाएंगे. इसके बाद आरोपी बोले कि 20 लाख रुपये मिलेंगे. पैसे नहीं मिलने पर मैनेजर से बात की तो आरोपी बोला कि ये बहुत बड़ी रकम हैं, चैनल खाता खुलवाना होगा. इसके लिए 6 लाख रुपये और लेगेंगे. इसके बाद भी पैसे नहीं मिले.

ये भी पढ़ें-

German Shepherd attacked girl: जर्मन शेफर्ड ने लड़की का काटा मुंह, तीन साल बाद अपने चेहरे की फोटो की शेयर, कुत्ते को बताया बेकसूर

एटीएम कार्ड बदलकर 9400 रुपये ठगे

उधर, हरी नगर निवासी कारोबारी श्याम सुन्दर शुक्ला ने बताया कि सात सितंबर को किसी काम से नेहरु ग्राउंड आया था. जहां पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गया. यहां पर एक अंजान व्यक्ति भी पैसे निकाल रहा था. आरोपी ने बातों में उलझाकर एटीएम कार्ड बदल लिया. आरोपी ने तीन बार में 9400 रुपये खाते से निकाल लिए. पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.