May 6, 2024, 11:53 pm

इन राज्यों में अगले 3 दिनों तक होगी बारिश, रहिए अलर्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 25, 2022

इन राज्यों में अगले 3 दिनों तक होगी बारिश, रहिए अलर्ट

कई दिनों तक भीषण गर्मी पड़ने के बाद अब कुछ राहत मिली है. बारिश के बाद लोग राहत की सांस ले रहे हैं. दिल्ली, यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, एमपी, झारखंड सहित कई राज्यों में तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ गई है. मौसम विभाग के मुताबिक इन सभी इलाकों में अगले कुछ दिनों तक मौसम सुहावना बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज को भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है.  फिलहाल पश्चिम और मध्य भारत में गर्मी का दौर बना रहेगा.

जम्मू कश्मीर और उसके आसपास के इलाकों में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक इसके चलते उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बनी रहेगी. जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में थोड़ी बारिश हो सकती हैं. इसके अलावा तेज हवाएं भी चलने की भी संभावना है. राजस्थान में धूल भरी आंधी चल सकती है.

पढ़ें: UP में 3 जून को आयोजित होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, 50 हजार को मिलेगा रोजगार

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और बंगाल में तेज हवाएं चलने की संभावना है. साथ ही कुछ इलाकों में बारिश भी जारी रहेगी. इस बीच अच्छी खबर ये है कि नॉर्थ-ईस्ट में अब बारिश थोड़ी कमजोर पड़ गई है. लेकिन बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिनों के दौरान कुछ जगहों पर तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस जबकि गुरुवार को अधिकतम 39 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.