April 26, 2024, 2:20 pm

यूपी में लगेगा रोजगार मेला, सरकार की है ये तैयारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 25, 2022

यूपी में लगेगा रोजगार मेला, सरकार की है ये तैयारी

UP Rojgar Mela 2022: उत्तर प्रदेश सरकार रोजगार देने को लेकर बड़ा कदम उठाने जा रही है. यूपी की योगी सरकार ने हर हाथ को काम के संकल्प के साथ बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार देने की योजना बनाई है. सेवायोजन विभाग की ओर से प्रदेश के 18 मंडल मुख्यालयों पर प्रति माह रोजगार मेले को आयोजित किया जाएगा.  इसके साथ ही विभाग की ओर से हर जिले में प्रत्‍येक सप्‍ताह रोजगार मेला आयोजित होगा.

योगी सरकार की इस मुहिम से रोजगार मेले में सभी रोजगार-स्वरोजगार सृजन करने वाले विभागों के भाग लेने से एक ही स्थल पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अधिक अवसर मिल सकेंगे. औद्योगिक क्षेत्र की विशिष्टता के आधार पर इस आयोजन के लिए नोएडा और गाजियाबाद को अलग से चुना गया है.

पढ़ें: नोएडा पुलिस और बाइक सवार बदमाश के बीच मुठभेड़, लुटेरा आरोपी गिरफ्तार

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में एक अप्रैल से 23 मई तक 197 लघु व वृहद रोजगार मेले में 13,811 बेरोजगारों को रोजगार दिया गया. विभाग की ओर से 31 मई तक 20,204 बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने का लक्ष्य तय है. प्रदेश में 265 कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं.

इस बोर्ड रोजगार मेले का आयोजन लखनऊ, आजमगढ़, अलीगढ़, सहारनपुर, अयोध्या, बस्ती, गाजियाबाद, झांसी, बांदा, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज और गौतमबुद्ध नगर में किया जा रहा है. ये मेले 24 से 30 मई तक आयोजित किए जाएंगे. इस मेले में सभी रोजगार सृजन करने वाले विभागों के भाग लेने से एक ही स्थल पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर मिल सकेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.