May 17, 2024, 12:05 pm

UP में 3 जून को आयोजित होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, 50 हजार को मिलेगा रोजगार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday May 25, 2022

UP में 3 जून को आयोजित होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, 50 हजार को मिलेगा रोजगार

लखनऊ में 3 जून को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन होगा. यहां प्रदेश स्तर पर अलग-अलग शहरी निकायों की ओर से निवेश और रोजगार की जानकारी दी जाएगी. नोएडा प्राधिकरण की ओर से भी भविष्य में 8500 करोड़ के निवेश और करीब 50 हजार लोगों को रोजगार देने का दावा सरकार के सामने किया जाएगा.

प्राधिकरण की ओर से बीते कुछ माह में देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियों को 57 प्लॉट आवंटित किए गए हैं. इन कंपनियों की ओर से करीब 14-15 हजार करोड़ का निवेश करने का वादा किया गया है. इन कंपनियों में से 51 प्रोजेक्टों की अंतिम सूची बनाई गई है. इससे करीब 8500 करोड़ के निवेश और करीब 50 हजार लोगों को रोजगार देना सुनिश्चित किया जाएगा. प्राधिकरण की ओर से इस सूची को अंतिम रूप देते हुए एक प्रस्ताव शासन को भेजा गया है. अब इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद यह तय हो जाएगा कि नोएडा की ओर से कितने करोड़ का निवेश ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में दिखाया जाएगा. इस को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं.

पढ़ें: नोएडा पुलिस और बाइक सवार बदमाश के बीच मुठभेड़, लुटेरा आरोपी गिरफ्तार

प्राधिकरण ने विदेशी कंपनी आइकिया को जमीन दी है. आइकिया ने नोएडा में करीब 5500 करोड़ के निवेश की गारंटी दी है, लेकिन अभी यह तय नहीं हो पाया है कि प्रोजेक्ट को सेरेमनी में ले जाया जाएगा या नहीं. इस मामले में अभी अंतिम फैसला होना बाकी है.

इन कंपनियों को भी किया गया आवंटन: मदरसन ग्रुप, हल्दीराम, केंट आरओ, यूफ्लेक्स, डिक्सन टेक्नोलॉजी, एमएक्यू इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, फेलिक्स हेल्थकेयर, मिठास, रोटोपंप, रिप्लिका, एआरजी आउटलेयर, वेबवर्क, अडोरा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.