April 29, 2024, 2:12 pm

हाइड्रोजन कार पर मंत्री जी सवार, अब नहीं होगा प्रदूषण।

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 30, 2022

हाइड्रोजन कार पर मंत्री जी सवार, अब नहीं होगा प्रदूषण।

पर्यावरण को देखते हुए हाइड्रोजन कार बनाई गई है। हाइड्रोजन कार से प्रदूषण को रोका जा सकता है। केंद्रीय ​सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हाइड्रोजन कार से संसद पहुंचे। इस दौरान नीतिन गडकरी ने कहा- भारत का फ्यूचर है हाइड्रोजन कार ।

हाइड्रोजन कार का नाम ‘मिराई’ है।

नीतिन गडकरी ने कहा- पेट्रोल-डीजल वाली कारों से बहुत प्रदूषण होता है। प्रदूषण को रोकने के लिए हाइड्रोजन कार का निर्माण हुआ है। लोगों की पेट्रोल-डीजल पर निर्भरता कम करने के लिए ये योजना शुरू की जा रही है। इसका मकसद देश में एक ग्रीन हाइड्रोजन आधारित इकोस्टिम बनाना है।

यह भी पढ़ें:- आप भी साइबर क्राइम के शिकार हुए हैं। तो ऐसे करें शिकायत ।

आप भी साइबर क्राइम के शिकार हुए हैं। तो ऐसे करें शिकायत ।

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले गडकरी
नितिन गडकरी ने कहा- लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। भारत पेट्रोल-डीजल आयात करता है। हमें पीएम के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करना है। हमें तेल में भी आत्मनिर्भर बनना होगा। ‘मिराई’ जल्द ही भारत में आम लोगों के लिए आएगी। ‘मिराई’ से भारत में एक नई क्रांति आएगी।

पेट्रोल-डीजल का आयात कम होगा और भारत आत्मनिर्भर बनेगा। अब देश में ग्रीन हाइड्रोजन का निर्माण शुरू होगा। रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे।

यह भी पढ़ें:-  खराब सड़क बनाई.. अब कॉन्ट्रेक्टर पर जुर्माना, JE को भी कारण बताओ नोटिस

खराब सड़क बनाई.. अब कॉन्ट्रेक्टर पर जुर्माना, JE को भी कारण बताओ नोटिस

 

नितिन गडकरी ने कहा– हम भारत को हाइड्रोजन का निर्यात करने वाला देश बनाएंगे। जहां कोयले का इस्तेमाल किया जाएगा। वहां ग्रीन हाइड्रोजन का इस्तेमाल होगा। सरकार ने 3 हजार करोड़ का मिशन शुरू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.