May 1, 2024, 2:17 am

होली पर इस बार पड़ेगी भयंकर गर्मी, धूप से बचकर खेलें होली

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 16, 2022

होली पर इस बार पड़ेगी भयंकर गर्मी, धूप से बचकर खेलें होली

मौसम में लगातार बदलाव आ रहे हैं। कुछ दिन पहले तक सर्दी, बारिश जैसे हालात थे। लेकिन अभी से ही दिन पर दिन गर्मी अपना भीषण रूप लेती जा रही है। होली तक सूरज सिर पर सवार हो जाएगा। उत्तर भारत में अभी से गर्मी शुरू हो गई है। पंखे चलना तो शुरू हो ही गए। AC और कूलर भी होली आते-आते शुरू हो जाएंगे। और ठंडा पानी पीना भी शुरू हो जाएगा। फिलहाल अभी कुछ लोग गर्म पानी से ही नहा रहे होंगे। लेकिन होली आते-आते ठंडे पानी से नहाना शुरू हो जाएगा।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ेगी। होली पर गर्मी रहेगी। आसमान साफ रहेगा और धूप में तेजी रहेगी । मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा। और न्यूनतम 17 डिग्री रहेगा। यूपी-पंजाब-उत्तराखंड में तेजी से गर्मी बढ़ेगी । उत्तर भारत के मुकाबले पश्चिम भारत में मौसम ज्यादा गर्म नहीं रहेगा। पश्चिमी भारत में बारिश के आसार भी हो सकते हैं।

यानी इस बार की होली गर्मी वाली होने वाली है। तो हो जाइए तैयार होली पर भींगने के लिए,  रंगो से सराबोर होने के लिए और भीषण गर्मी के बीच पानी की फुहारों के लिए । ऐसे में कोशिश यह होनी चाहिए कि धूप से बचकर होली खेलें क्योंकि धूप में रंग खेलने से त्वचा का रंग और खराब पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.