May 6, 2024, 3:34 pm

Student Death News: वीडियो देखते हुए स्टूडेंट को हुआ सीने में दर्द, हो गई मौत…डॉक्टर ने बताई ये वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 22, 2024

Student Death News: वीडियो देखते हुए स्टूडेंट को हुआ सीने में दर्द, हो गई मौत…डॉक्टर ने बताई ये वजह

Student Death News: आज के दौर में कम उम्र के लोगों में भी हार्ट अटैक के लक्षण दिखाई देना कॉमन हो गया है। पिछले कुछ सालों में कम उम्र में हार्ट अटैक के मामलों में तेजी आई हैं। कई ऐसे मामले आए हैं जिनमें नाचते हुए, जिन में कसरत करते हुए तो कभी बैठे-बैठे ही लोगों की मौत हो रही है। हाल ही में उत्तर प्रदेश से हार्ट अटैक का चौकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमे एक 11 वीं के स्टूडेंट की मोबाइल पर वीडियो देखते हुए अचानक से मौत हो गई। डॉक्टर्स ने मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Student Death News) के अमरोहा में सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाले दिलशाद कुरैशी का 16 साल का बेटा अमन ग्यारहवीं क्लास का स्टूडेंट था। रविवार की दोपहर शाम करीब पांच बजे वो अपने घर में बैठकर मोबाइल पर वीडियो देख रहा था, तभी अचानक उसके सीने में तेज दर्ज उठा और उसके हाथ से मोबाइल फोन गिर गया। जिसके बाद परिजन अचानक अमन की हालत देखकर घबरा गए। अमन के सीने दर्द होने के बाद वो बेहोश होकर नीचे गिर पड़ा। जिसके बाद परिजन उसे आनन-फानन में बेहोशी की हालत में निजी अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने उसकी जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया। माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

दूसरे नंबर का बेटा था अमन

अमन दिलशाद क़ुरैशी के छह बच्चों में से दूसरे नंबर का बेटा था माता-पिता का कहना है कि उसे कोई बीमारी भी नहीं थी। डॉक्टरों ने उसकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताया है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। स्टूडेंट की मौत के बाद से परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। उसके घर में मातम पसरा है।

यह भी पढ़ें…

Mrs. India Contest: मिसेज इंडिया कांटेस्ट की विजेता कनिका नरबार का हुआ जोरदार स्वागत, लोगों ने दी बधाईयां

कम उम्र में हार्ट अटैक का कारण?

गलत लाइफस्टाइल और हेल्थ के प्रति अवेयरनेस की कमी के कारण देश में हार्ट पेशेंट की संख्या लगातार बढ़ रही है। पहले ये बीमारियां 40 से अधिक उम्र के लोगों में देखी जाती थीं, लेकिन अब 18 साल या इससे कम उम्र के बच्चे भी इसके शिकार हो रहे हैं। कम उम्र के लोगों में हार्ट अटैक के बढ़ते हुए मामले के पीछे सबसे बड़ा कारण गलत लाइफस्टाइल, नींद पूरी न होना, खराब डाइट, चीनी की ओवर इटिंग, एक्सरसाइज न करना बताया जाता है। बदलता खान-पान और धूम्रपान के कारण भी 15 से 25 साल के युवा भी दिल की बीमारी से ग्रस्त नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.