May 5, 2024, 11:28 pm

Student Committed Suicide: इस सोसाइटी में 12वी के स्टूडेंट ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, इस वजह से था परेशान

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday February 23, 2024

Student Committed Suicide: इस सोसाइटी में 12वी के स्टूडेंट ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान, इस वजह से था परेशान

Student Committed Suicide: ग्रेटर नोएडा से एक स्टूडेंट के सुसाइड करने का दर्दनाक मामला सामने आया है। ग्रेटर नोएडा की महागुन माइवुड्स सोसाइटी में एक स्टूडेंट ने अपार्टमेंट की बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी है। वह 12वीं का स्टूडेंट था और उसका अंग्रेजी का पेपर खराब हो गया था। इसी के बाद तनाव में आकर स्टूडेंट ने ऐसा कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि वह छत पर करीब 20 मिनट तक अकेला बैठा रहा फिर नीचे कूदकर जान दे दी।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा (Student Committed Suicide) की बिसरख कोतवाली क्षेत्र में महागुन माइवुड्स सोसाइटी में 12 वीं के एक स्टूडेंट ने 22वें मंजिल से कूदकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि स्टूडेंट का अंग्रेजी का पेपर खराब हो गया था। इसके बाद से तनाव में था। वह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। घटना के बाद माता-पिता का रो रो कर बुरा हाल है। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। पुलिस के मुताबिक, सोसायटी के टावर नंबर चार की छत से स्टूडेंट ने छलांग लगाई थी। जांच में पता चला कि स्टूडेंट अदवित मिश्रा अपने परिवार के साथ सोसायटी में रहता था। बृहस्पतिवार को उसकी बोर्ड की परीक्षा थी। उसका अंग्रेजी का पेपर उसका खराब गया था।

छत पर 20 मिनट बैठा रहा अकेला

इससे वह तनाव में आ गया। घर आने के बाद स्टूडेंट सोसायटी की छत पर गया और बीस मिनट तक बैठा रहा। खास बात है कि मृतक छात्र अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी बड़ी बहन है। वह पिछले साल 12वीं कक्षा में फेल हो गया था। इसके बाद वह इस साल दूसरी बार 12 वीं की परीक्षा दे रहा था। लेकिन इस बार भी पेपर खराब जाने की वजह से वह तनाव में आ गया और आत्महत्या करली।

यह भी पढ़ें…

Electric Vehicles Charging: बिना तारों वाला ईवी चार्जिंग, जानें क्या है इसकी उपयोगिता…

परीक्षा के टाइम इन बातों का रखें ध्यान

सभी स्टूडेंट्स की खासतौर पर एग्जाम्स के दौरान इन बातों का ध्यान रखना चाहिए। यदि पेपर खराब हो जाएं तो हौंसला न हारे, पेपर दोबारा-तिबारा दे सकते है, लेकिन जिंदगी एक बार ही मिलती है जो प्रश्न आए उसे पहले लिखें और अंक के हिसाब से ही प्रश्नों का उत्तर लिखें। परीक्षा से एक रात पहले अच्छी और गहरी नींद लें इससे परीक्षा वाले दिन आप तरोताजा रहेंगे। तनावमुक्त होकर परीक्षा दें। यदि परीक्षा से पहले तैयारी अधूरी रह गई हो तो अपने शिक्षक से जरूर बात करें और सहयोग लें। छोटे लक्ष्य के साथ पढ़ाई करें और छोटे-छोट लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.