April 27, 2024, 2:57 pm

Seema Haider Case: जल्द ही अलग होंगे सीमा और सचिन, गुलाम हैदर के वकील ने शादी को बताया फर्जी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 29, 2024

Seema Haider Case: जल्द ही अलग होंगे सीमा और सचिन, गुलाम हैदर के वकील ने शादी को बताया फर्जी

Seema Haider Case: नेपाल से अपने चार बच्चों समेत पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में सीमा हैदर का पहला पति गुलाम हैदर का वकील ग्रेटर नोएडा में स्थित गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में पहुंचा। जहां पर गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और उनके पिता नेत्रपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर 156/3 दायर की है। इ के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय ने जेवर कोतवाली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नेपाल बॉर्डर से O(Seema Haidar Case) ग्रेटर नोएडा आई सीमा हैदर की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में सीमा हैदर का पहला पति गुलाम हैदर का वकील ग्रेटर नोएडा में स्थित गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय में पहुंचा। जहां पर गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और उनके पिता नेत्रपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर 156/3 दायर की है। इस दायर के बाद गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय ने जेवर कोतवाली पुलिस को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने कहा है कि जेवर पुलिस 18 अप्रैल 2024 तक अपना जवाब दाखिल करना होगा। गुलाम हैदर की तरफ से 20 के करीब धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की अपील भी की गई है। गुलाम हैदर ने सीमा और सचिन की शादी को धोखा करार दिया है।

कोर्ट ने मांगा जवाब

दरअसल, मोमिन ने करीब 20 दिन पहले जेवर पुलिस से इस पूरे मामले की लिखित में शिकायत की थी, लेकिन जेवर पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की थी। तब वकील ने कोर्ट का रुख किया और कोर्ट में 156/3 तीन दायर की। अब इसी मामले में कोर्ट ने 18 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें…

Stray Dog Attack: आवारा कुत्तों का आतंक, गली से गुजर रहे युवक पर किया हमला… देखें वीडियो

11 करोड़ का भेजा नोटिस

गुलाम हैदर ने पानीपत के सीनियर एडवोकेट मोमिन मलिक को अपने केस के लिए हायर किया। इससे पहले गुलाम हैदर के वकील ने सीमा और सचिन को 3 करोड़ का नोटिस भेजा था। इतना ही नहीं वकील डॉ.एपी सिंह को भी 5 करोड़ का नोटिस भेजा गया था। सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति की ओर से वकील मोमिन मलिक ने तीनों को करोड़ों के नोटिस भेजकर एक महीने के अंदर माफी मांगने को कहा था। जुर्माना जमा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई शुरू करने की बात भी कही गई है। इस दौरान वकील मोमिन मलिक ने एक महीने के अंदर तीनों लोगों से माफी मांगने को कहा था।

गुलाम हैदर के वकील ने पूछे सवाल

वकील मोमिन मलिक का कहना है कि पुलिस ने जब सीमा हैदर को गिरफ्तार किया गया था और जो डॉक्यूमेंट बरामद किए गए थे, सभी में सीमा हैदर पत्नी गुलाम हैदर लिखा हुआ है। इतना ही नहीं जब कोर्ट से जमानत करवाई गई थी तो उसमें भी सीमा हैदर पत्नी गुलाम हैदर लिखा हुआ है। तो फिर एपी सिंह सीमा हैदर को सचिन की पत्नी किस आधार पर बोल रहे हैं।

सीमा हैदर और सचिन की शादी है फर्जी

वकील मोमिन मालिक ने आगे बताया कि सीमा और सचिन ने फर्जी शादी की थी और फर्जी दस्तावेज के जरिए जमानत हासिल की थी। हमने मुकदमा दर्ज करवाने के लिए जो शिकायत कोर्ट में पेश की उसपर ड्यूटी मजिस्ट्रेट सीनियर जज प्रदीप कुशवाहा ने सुनवाई करते हुए थाना जेवर पुलिस से 18 अप्रैल तक जबाब मांगा है और नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.