May 9, 2024, 4:59 am

Seema Haidar Case: भारत आएगा सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर, कोर्ट ने दिया आदेश

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 27, 2024

Seema Haidar Case: भारत आएगा सीमा हैदर का पति गुलाम हैदर, कोर्ट ने दिया आदेश

Seema Haidar Case: पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत आने वाली सीमा हैदर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। सीमा के पाकिस्तान में पति गुलाम हैदर जल्द ही भारत आ सकते हैं।गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने कहा कि अदालत के आदेश के आधार पर गुलाम हैदर को वीजा उपलब्ध हो जाएगा। विपक्षियों पर अगर आरोप सही साबित होते हैं तो दो साल तक की सजा का प्रावधान है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर (Seema Haidar Case) के पति गुलाम हैदर को गौतमबुद्ध नगर की जिला अदालत में 10 जून को बयान देने के लिए बुलाया है। गुलाम हैदर के अधिवक्ता मोमिन मलिक ने जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसके बाद अदालत ने सीमा हैदर, सचिन मीणा सहित शादी कराने वाले पंडित को 27 मई को अदालत में हाजिर होने के लिए कहा था।

अधिवक्ता मोमिन मलिक ने बताया कि सीमा, सचिन, शादी कराने वाले पुरोहित और पैरवी कर रहे अधिवक्ता पर मानहानि का मुकदमा दायर किया था। साथ ही इस मुकदमे में सीमा हैदर और सचिन मीणा की मनाई गई शादी की सालगिरह को भी चुनौती दी थी। अदालत में शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि पर भी सवाल उठाए थे। विपक्षी को अदालत में बुलाने के साथ ही अब अदालत ने वादी गुलाम हैदर को भी बुलाया है।

यह भी पढ़ें…

Lok Sabha Election 2024: गौतमबुद्ध नगर में वोटिंग बढ़ाने के प्रयासों को लगा धक्का, 53.21 प्रतिशत रहा मतदान

आरोप सही साबित होते हैं तो दो साल तक की सजा का प्रावधान

मोमिन मलिक ने कहा कि अदालत के आदेश के आधार पर गुलाम हैदर को वीजा उपलब्ध हो जाएगा। विपक्षियों पर अगर आरोप सही साबित होते हैं तो दो साल तक की सजा का प्रावधान है। तीन जुलाई 2023 को हरियाणा के बल्लभगढ़ से सीमा हैदर को गिरफ्तार किया गया था। वह गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा निवासी सचिन मीणा के साथ नेपाल रास्ते भारत आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.