April 27, 2024, 11:59 am

Noida Airport News: नोएडा एयरपोर्ट पर जल्द खुलेंगे रेस्तरां और कैफे, इस कंपनी को मिला ठेका

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 29, 2024

Noida Airport News: नोएडा एयरपोर्ट पर जल्द खुलेंगे  रेस्तरां और कैफे, इस कंपनी को मिला ठेका

Noida Airport News: नोएडा के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी अपडेट है। नोएडा एयरपोर्ट पर जल्द ही रेस्तरां और कैफे खोलने का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए एचएमएसहोस्ट इंडिया कंपनी को ठेका दिया गया है। बताया जा रहा है की इस साल के अंत तक उड़ाने भी शुरू हो जाएंगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, दिल्ली एनसीआर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida Airport News) का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। अब एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेस्तरां, कैफे और खान-पान की अन्य दुकानों के निर्माण का ठेका भी जारी कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये ठेका एचएमएसहोस्ट इंडिया दिया गया है। ये कंपनी निर्माण के साथ परिचालन भी करेगी। चएमएसहोस्ट इंडिया वैश्विक यात्रा कंपनी एवोल्टा एजी की एक सहायक कंपनी है। यह कंपनी 75 देशों के 1,200 स्थानों पर 5,500 बिक्री केंद्रों का संचालन करती है।

नोएडा एयरपोर्ट पर खानपान संबंधी दूसरा ठेका

यह एनआईए (नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट) द्वारा खान-पान संबंधी दूसरा ठेका है। इससे पहले एनआईए ने हवाई अड्डे पर एक विश्वस्तरीय लाउंज के साथ-साथ बहु-व्यंजन वाले भोजन और पेय केंद्र स्थापित करने के लिए छह मार्च को टीएफएस के साथ समझौता किया था। एनआईए, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) के तहत एक इकाई है, जो कि नोएडा के जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण कर रही है। वाईआईएपीएल स्विट्जरलैंड की कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी है।

यह भी पढ़ें…

Stray Dog Attack: आवारा कुत्तों का आतंक, गली से गुजर रहे युवक पर किया हमला… देखें वीडियो

उड़ान शुरू करने के लिए एनआईए के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर

दिल्ली से करीब 75 किलोमीटर दूर नोएडा के जेवर में बन रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट इस साल के अंत तक शुरू होने की संभावना है। वहीं, इंडिगो और अकासा एयर जैसी एयरलाइन नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने के लिए एनआईए के साथ एमओयू भी हस्ताक्षर कर चुकी हैं। बता दें, इस एयरपोर्ट पर कार्य सरकार की ओर से तेजी से किया जा रहा है और जून में ट्रायल उड़ानों के शुरू होने की संभावना है। नोएडा एयरपोर्ट को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बढ़ते बोझ को संभालने के लिए तैयार किया जा रहा है। एयरपोर्ट पूरा होने के बाद एशिया के बड़े हवाई अड्डों में गिना जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.