May 15, 2024, 11:39 pm

Seema Haidar Case: सीमा-सचिन की बढ़ी मुश्किलें, गुलाम हैदर के वकील के दांव ने उड़ाए होश.. जल्द ही जा सकती हैं पाकिस्तान

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 9, 2024

Seema Haidar Case: सीमा-सचिन की बढ़ी मुश्किलें, गुलाम हैदर के वकील के दांव ने उड़ाए होश.. जल्द ही जा सकती हैं पाकिस्तान

Seema Haidar Case: नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आने वाली सीमा हैदर के साथ ही सचिन मीना की भी मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। पाकिस्तान में सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर के वकील ने सीमा और सचिन की नीद उड़ा रखी है। गुलाम हैदर ने कहा है कि उसने वकील के जरिए सीमा हैदर के अलावा, सचिन और एपी मलिक को नोटिस भेजा है। गुलाम के कराची के पते से ही तीनों को नोटिस आया है। इसमें सीमा और सचिन की शादी और बच्चों की कस्टडी को लेकर सवाल किए गए हैं।

क्या है पूरा मामला

बतादें, पाकिस्तान (Seema Haidar Case) से गैरकानूनी तरीके से नेपाल के रास्ते भारत आईं सीमा हैदर और उसका भारतीय पति सचिन मीना मुसीबत में फंसते दिख रहे हैं। सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने सीमा और सचिन 3 करोड़ रुपए का मानहानि नोटिस भेजा है। गुलाम हैदर ने भारत में नियुक्त अपने वकील मोमिन मलिक के जरिए ये नोटिस भेजा है। गुलाम हैदर की ओर से सीमा के वकील एपी सिंह को भी 5 करोड़ रुपये का नोटिस भी भेजा गया है। गुलाम हैदर की ओर से उसके वकील मोमिन ने सीमा और सचिन से कहा है कि वे एक महीने के अंदर माफी मांगते हुए ये पैसा उसको दे दो।

सीमा के भारत आने से लेकर सचिन के घर रहने तक सब गैरकानूनी

मोमिन मलिक ने कहा है कि नोटिस सचिन के घर पहुंच गया है और अभी वो इसे लेकर चुप्पी साधे हुए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि सीमा के भारत आने से लेकर सचिन के घर रहने तक सब गैरकानूनी है। मोमिन ने साफ किया है कि अगर एक महीने के अंदर उनकी मांग नहीं मानी गई यानी माफी मांगते हुए जुर्माना नहीं दिया गया तो कानूनी कार्रवाई को आगे बढाया जाएगा। जिसका नतीजा ये होगा कि सीमा को जेल जाना होगा, जो पहले से ही जमानत पर हैं। साथ ही सचिन की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

सीमा का भारत में रहना ही नहीं, सचिन से रिश्ता भी नाजायज

मोमिन मलिक ने कहा है कि सीमा का जैसे बिना दस्तावेज के भारत आना गैरकानूनी है। उसी तरह उसका खुद को सचिन की पत्नी बताना भी गलत है। सीमा और सचिन का रिश्ता नाजायज है क्योंकि उसने गुलाम से तलाक नहीं लिया है। पहले पति से तलाक के बिना दूसरी शादी को कानून मान्यता नहीं देता है। मामिन मलिक ने कहा कि अगर सीमा तलाक के कोई कागजात लेकर आई होतीं तो उसको हमारा कानून मान सकता था लेकिन वो अभी भी गुलाम की पत्नी हैं।

यह भी पढ़ें…

Food Poisoning News: होस्टल का खाना खाते ही सैकड़ो छात्र करने लगे उल्टियां, छात्रों का अलग अलग अस्पताल में इलाज जारी..यहां देखें वीडियो

गुलाम हैदर ने अपने चार बच्चों की कस्टडी पाने लिए मोमिन से किया था संपर्क

गुलाम हैदर ने पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी के जरिए मोमिन मलिक को भारत में वकील नियुक्त किया था। गुलाम हैदर ने अपने चार बच्चों की कस्टडी पाने लिए मोमिन से संपर्क किया था। मोमिन मलिक ने भारत में कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है। पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली हैं और चार बच्चों की मां हैं। पिछले साल मई में वह ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सचिन मीना के साथ रहने के लिए अवैध रूप से भारत आई थी। वह अपने चार बच्चों को भी साथ लाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.