June 9, 2023, 11:06 am

Noida leopard terror: नोएडा में तेंदुआ पकड़ने के लिए चला सर्च ऑपरेशन, सोसायटी के लोगों में दहशत

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday January 5, 2023

Noida leopard terror: नोएडा में तेंदुआ पकड़ने के लिए चला सर्च ऑपरेशन, सोसायटी के लोगों में दहशत

Noida leopard terror: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी में दहशत का माहौल है. पिछले 3 दिनों से वन विभाग (Forest department) की टीम तेंदुआ पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन कर रही है. आज भी ऑपरेशन जारी है. वन विभाग ने आसपास के जिलों की और टीम बुला ली है. वन विभाग की कई टीमें सोसाइटी के आसपास तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछा चुकी है. वन विभाग के अधिकारी ने सभी सोसाइटी के लोगों को बाहर ना निकलने की हिदायत दी है. तेंदुए के डर के कारण सोसाइटी के लोग अपने बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं.

तेंदुए को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन 

इस समय ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल पुलिस और वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू कर रही है. तेंदुए को अजनारा ली गार्डन सोसाइटी (Ajnara Lee Garden Society) के पास देखा गया है. लगातार तेंदुए की गतिविधियां ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बढ़ गई है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. तेंदुए की सूचना के बाद लोगों में दहशत बनी हुई है. वन विभाग की 7 टीमें इसमें काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि उनकी टीम पूरी कोशिश कर रहे हैं, जल्द ही तेंदुए को रेस्क्यू किया जाएगा.

बता दें कि, अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की ओर से पिछले 1 हफ्ते से अलर्ट जारी किया गया है. सभी सोसाइटी के लोगों को मैसेज भेज कर तेंदुए की जानकारी दे दी गई है. जिसमें लिखा गया है कि एक तेंदुआ अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी के आसपास देखा गया है. सभी लोगों से निवेदन है कि अपने घरों में बने रहें. बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें. खासतौर से बच्चों को बाहर नहीं जाने दें.

ये भी पढ़ें-

Swelling in fingers in winter: सर्दियों में पैरों की उंगलियों में है सूजन, जल्द करें ये उपाय

हाउसिंग सोसाइटी के मैनेजमेंट ने लोगों से कहा कि जब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती है, तब तक सावधानी बरतने रहें. दूसरी तरफ वन विभाग की टीम लगातार तेंदुए को रेस्क्यू करने में जुटी हुई है.

वन विभाग के अधिकारी ने लोगों को दी अलर्ट रहने की सलाह

वन विभाग की टीम ने रेजिडेंस को अलर्ट (Alert) रहने को कहा है किसी को भी देर रात बाहर बेवजह जाने के लिए मना किया गया है. वन विभाग का मानना है कि आसपास की बंद पड़ी बिल्डिंग में यह जानवर छुपा हो सकता है जिसकी तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.