April 28, 2024, 2:33 am

नोएडा: सड़क सुरक्षा पर जोर, 7X वेलफेयर टीम की पहल

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday February 27, 2022

नोएडा: सड़क सुरक्षा पर जोर, 7X वेलफेयर टीम की पहल

नोएडा में सड़क सुरक्षा और स्वच्छता को लेकर 7X वेलफेयर टीम ने एक अनोखी पहल की । इस पहल के दौरान नोएडा के सेक्टर 45/46 में नोयडा प्राधिकरण और ट्रैफिक पुलिस के संयुक्त सहयोग से लोगो को इसके प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों ने मिलकर यातायात नियमों के पालन करने और स्वक्षता के प्रति शपथ भी ली ।

स्वच्छता के संदर्भ में सड़क की व्यवस्था जैसे ज़ेब्रा क्रासिंग, ट्रैफिक लाइट्स, गड्ढों को शीघ्र भर देना, इत्यादि चीजो का ध्यान देना जरूरी है। 2020 का नेशनल रिकार्ड्स ब्यूरो ये बताती है कि लगभग 45000 से ज्यादा लोगो की जान हिट और रन में दर्ज की गई थी। 1 अप्रैल 2022 से सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्सीडेंट फण्ड से मृत्यू में 2 लाख और गंभीर चोट में 50000 का भुगतान करेगी, जिससे उनके परिवार को वित्तिय सहायता मिल सके।

आज के इस अभियान में ट्रैफिक पुलिस से श्री आशुतोष कुमार सिंह, राकेश कुमार, बलवीर सिंह, जयेंद्र गंगवार, प्रदीप कुमार, श्री पाल , चौकी सदर पुर और वहा उपस्थित यातायात कर्मी और ट्रैफिक वालंटियर्स का सहयोग प्राप्त हुआ।

ट्रैफिक पुलिस ने यातयात के नियम का उल्लंघन करने वालो पे उचित कार्रवाई भी की। बहुत से लोग जो सीट बेल्ट लगाना भूल जाते है उन्हें उसके बारे में भी बताया गया। 7X वेलफेयर टीम के सदस्यों ने ट्रैफ़िक वालंटियर्स व ट्रैफ़िक पुलिस के संयुक्त प्रयास के इसी प्रकार से विभिन्न सेक्टरों और बाजारों में चलाए जाने के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.