May 14, 2024, 2:27 am

नोएडा: सड़क बनी पार्किंग, ट्रैफिक पुलिस के दावे खोखले

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 22, 2022

नोएडा: सड़क बनी पार्किंग, ट्रैफिक पुलिस के दावे खोखले

नोएडा में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए गौतमबुद्ध नगर की ट्रैफिक पुलिस भले ही लाख दावा करे लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और है। ट्रैफिक पुलिस कुछ जगहों पर सख्ती करते नजर आती है लेकिन कई ऐसी जगहें जिसे जानबूझकर या लापरवाही में नजरअंदाज कर दिया जाता है। नोएडा के सेक्टर 126 भी उन्हीं जगहों में से एक है। यहां की सड़क अथॉरिटी और यातायात पुलिस की मेहरबानी से पार्किंग बन गई है। दिन में सड़क के दोनों ओर गाड़ियां घंटो खड़ी रहती है। जिससे आम लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है। कई बार तो जाम के हालात बन जाते हैं और एक्सीडेंट का भी खतरा बना रहता है।

http://gulynews.com ने जब इस बारे में स्थानीय लोगों से बात की तो पता चला कि Amity यूनिवर्सिटी के कारण यहां पर अक्सर सड़कें पार्किंग बनी रहती है। लड़के क्लास करने कॉलेज जाते हैं और गाड़ियां घंटों सड़क पर खड़ी रहती है। लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन व्यवस्था नहीं कर सकती तो इन सड़कों को परमानेंट बंद कर पार्किंग बना दे, कम से कम नोएडा अथॉरिटी को इससे कमाई तो होगी।

स्मार्ट सिटी कहे जाने वाले नोएडा में लगातार आम लोगों के साथ गाड़ियों की संख्या भी बढ़ रही है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस को इन समस्याओं से निपटने के लिए कुछ ना कुछ ऐसा इंतजाम तो करना ही होगा कि लोगों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published.