April 28, 2024, 11:45 pm

नोएडा : नोएडा की ट्रैफिक व्यवस्था पर NCF का सुझाव, डिप्टी कमिश्ननर से मिला प्रतिनिधिमंडल

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday February 22, 2022

नोएडा : नोएडा की ट्रैफिक व्यवस्था पर NCF का सुझाव, डिप्टी कमिश्ननर से मिला प्रतिनिधिमंडल

नोएडा में ट्रैफिक व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए नोएडा सिटीजन फोरम ने आज नोएडा के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (यातायात) गणेश प्रसाद साहा से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान नोएडा के ट्रैफिक सिस्टम के बारे में विस्तार से चर्चा किया गया। NCF से जुड़े लोगों ने ट्रैफिक सिस्टम पर अपने सुझाव दिए और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था बनाने पर जोर दिया।
NCF के अध्यक्ष एडवोकेट पी.एस. जैन ने कहा कि बड़ी गाड़ियों जैसे बस, ट्रक आदि को एलिवेटेड रोड से ना जाकर बल्कि नीचे की रोड से जाना चाहिए। इससे एलिवेटेड रोड पर होने वाले जाम व दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। साथ ही यातायात व्यवस्था में भी सुधार देखने को मिलेंगे।

एन.सी.एफ के सेक्रेटरी जनरल प्रशान्त त्यागी के मुताबिक भारी वाहन एलिवेटेड रोड पर चलते समय काफी हॉर्न बजाते हैं ऊँचाई पर होने के कारण इससे ध्वनि प्रदूषण भी ज़्यादा फैलता है, साथ ही भारी वाहन एलिवेटेड रोड पर चलने से जाम की स्थिति भी बन जाती है। यदि एलिवेटेड रोड से ना जाकर भारी वाहन नीचे की सड़क से गुजरेंगे तो जाम की समस्या भी कम रहेगी व छोटी गाड़ी व दोपहिया वाहनों को भी अधिक सहूलियत रहेगी। डिप्टी कमिश्नर (यातायात) गणेश प्रसाद ने इन सुझावों पर अमल करने का भरोसा दिया और उचित कार्यवाही किए जाने का आश्वासन सिटीजन फोरम को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.