April 29, 2024, 9:26 am

Gautam Buddh School Closed: इस कारण नोएडा ग्रेटर नोएडा के बंद रहेंगें स्कूल, हर पेरेंट्स के लिए सबसे जरूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 28, 2023

Gautam Buddh School Closed: इस कारण नोएडा ग्रेटर नोएडा के बंद रहेंगें स्कूल, हर पेरेंट्स के लिए सबसे जरूरी खबर

GautamBuddh Nagar School Closed:  बढ़ती ठंड और कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर (GautamBuddh Nagar School Closed)के जिला अधिकारी ने बड़ा फैसला लिया है। गौतमबुद्ध नगर में 29 और 30 दिसंबर को कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक सभी स्‍कूल कॉलेज बंद करने की घोषणा की गई है। इस मामले में सभी बोर्ड के स्कूलों को जिला प्रशासन ने आदेश दिया है। पिछले कई दिनों से जिले में घना कोहरा पड़ रहा है। सुबह सबेरे स्‍कूल जाने वाले बच्‍चों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा है। जिले के सभी स्कूलों में कक्षा नर्सरी से 12वीं तक घने कोहरे एवं अत्यधिक सर्दी को देखते हुए छुट्ठी कर दी गयी है।

क्या है पूरा मामला

भारी ठंड, कोहरा और गलन को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर में 12वीं तक के स्‍कूल 29 और 30 दिसंबर को बंद रहेंगे। जिलाधिकारी ने ठंड और कोहरे को देखते हुए यह फैसला लिया है। पिछले कई दिनों से जिले में घना कोहरा पड़ रहा है। सुबह सबेरे स्‍कूल जाने वाले बच्‍चों को दिक्‍कत का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन के फैसले से बच्‍चों को दो दिन के लिए आराम मिल जाएगा। इसी तरह हापुड़ में भी कक्षा 12 तक के स्‍कूल 28 और 29 दिसंबर को बंद किए गए हैं। हालांकि स्‍कूल स्‍टाफ को आना पड़ेगा।

दूसरी ओर, गाजियाबाद में स्‍कूलों का समय बदल दिया गया है। अब यहां कक्षा 1 से आठ तक के स्‍कूल सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक चलेंगे। अलीगढ़ में भी ठंड की वजह से कक्षा 1 से 12 तक सभी स्‍कूल 28 और 29 दिसंबर को बंद रहेंगे। आगरा में शीतलहर के चलते कक्षा 1 से आठ तक के सभी स्‍कूलों में 28 दिसंबर को छुट्टी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जनपद गौतमबुद्ध नगर के डीएम ने साफ तौर पर निर्देश दिए है कि जिले के सभी स्कूलों में कक्षा नर्सरी से 12वीं तक घने कोहरे एवं अत्यधिक सर्दी को देखते हुए छुट्ठी कर दी गयी है। ये छुट्ठी 29 और 30 दिसंबर को रहेगी।

यह भी पढ़ें…

इसके अलावा जिले में संचालित समस्त बोर्ड सीबीएसई, आईसीएसई, आईबी व अन्य बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालय व परिषदीय विद्यालय, राजकीय विद्यालय, अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में अवकाश रहेगा। आदेश में यह भी डीएम की ओर से निर्देश दिया गया है कि अवकाश के दौरान सभी विद्यालयों के समस्त शिक्षक व कर्मचारी यथावत कार्य करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.