May 3, 2024, 9:29 am

Noida News: नए साल में ट्रैफिक पुलिस अलर्ट, हर बार की तरह एक दिन पहले लागू होगा डायवर्जन

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 28, 2023

Noida News: नए साल में  ट्रैफिक पुलिस अलर्ट, हर बार की तरह एक दिन पहले लागू होगा डायवर्जन

Noida News: नए साल के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले अनेकों कार्यक्रमों और पार्टियों में बढ़ने वाली भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने नए नियम बना लिए हैं। इसी क्रम में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर शाम चार बजे से डायवर्जन लागू हो जायेगा। ट्रैफिक पुलिस ने चालकों को वैकल्पिक मार्ग व पार्किंग स्थान निर्धारित कर दिए हैं। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि सेक्टर-18, जीआईपी मॉल, गार्डन गलेरिया, डीएलएफ मॉल, सेंटर स्टेज मॉल, मोदी मॉल, लॉजिक्स मॉल समेत अन्य मॉल व बाजारों का अध्ययन कर प्लान जारी किया गया है।

क्या है पूरा मामला

Noida News: जानकारी के मुताबिक नोएडा में नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के प्रमुख बाजारों में शाम चार से रात में कार्यक्रम की समाप्ति तक डायवर्जन लागू रहेगा। सेक्टर-18 व आसपास के मॉल और पब में आने वाले लोग अपने वाहन सेक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में खड़ी कर सकेंगे। अट्टापीर चौक से होकर एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग में प्रवेश कर सकेंगे। डीसीपी ट्रैफिक अनिल कुमार यादव ने बताया कि सेक्टर-18, जीआईपी मॉल, गार्डन गलेरिया, डीएलएफ मॉल, सेंटर स्टेज मॉल, मोदी मॉल, लॉजिक्स मॉल समेत अन्य मॉल व बाजारों का अध्ययन कर प्लान जारी किया गया है।

वहीं नर्सरी तिराहे से अट्टा चौक और सेक्टर-18 मेट्रो की ओर और वापसी में सेक्टर-18 से अट्टा चौक नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। गुरुद्वारा के आगे एफओबी से पहले व बाद में सेक्टर-18 में जाने वाले दोनों कट को बंद रहेगा। सेक्टर-18 मेट्रो के नीचे से सेक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया जाएगा। इस कट से सिर्फ बाजार से निकलने वाले वाहनों को आने दिया जाएगा। सेक्टर-18 मोजायक होटल के दोनों ओर बने कटों से प्रवेश बंद रहेगा सिर्फ निकास की सुविधा रहेगी। रेडिसन तिराहे से मल्टीलेवल पार्किंग की ओर वाहन चालक जा सकेंगे। सोमदत्त टावर से सेक्टर-18 चौकी की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर सेक्टर-17,18 नलकूप तिराहा से नर्सरी तिराहा की ओर जाने वाले मार्ग को भी बंद कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Noida News: लुहारली टोल प्लाजा पर नए प्लाजा के निर्माण से जल्द ही मिलेगा भारी जाम से छुटकारा

मॉल के सामने नो पार्किंग में वाहन पार्क करने पर होगी कार्रवाई

सेक्टर-37 की ओर से आकर जीआईपी व गार्डन गलेरिया मॉल के अंदर बनी पार्किंग में वाहन जा सकेंगे। मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में गाड़ी खड़ी करने पर कार्रवाई की जाएगी।वहीं चालक लॉजिक्स मॉल के निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खड़ा कर सकेंगे। यहां यातायात की अधिकता होने पर लॉजिक्स तिराहे से सेक्टर 31,25 चौक की ओर यातायात काे डायवर्ट किया जाएगा। मॉल के बाहर वाहन खड़ी करने पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने वाहनों का दबाव बढ़ने पर हाजीपुर चौक व लोटस ब्लू वर्ड तिराहा से यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। वाहन चालक एडवांट नेविस बिजनेस पार्क के पार्किंग में आ जा सकेंगे। बिजनेस पार्क के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खड़ा करने पर कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह से गौर सिटी, जगतफार्म बाजार, अंसल प्लाजा माॅल, वेनिस मॉल के पार्किंग में आ जा सकेंगे। इनके बाहर वाहन को खड़ी करने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.