May 10, 2024, 1:32 pm

War : मुश्किल में नोएडा की बेटी, यूक्रेन में फंसी

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday February 27, 2022

War : मुश्किल में नोएडा की बेटी, यूक्रेन में फंसी

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जैसे-जैसे लड़ाई आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे आम लोगों की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है। सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हो रही है जो यूक्रेन में बाहर देशों से आए हैं । इन्हीं में से एक है भारतीय मूल की रहने वाली ईशा दत्त (Esha Dutt) ।

ईशा नोएडा की ही रहने वाली हैं, इनके पेरेंट्स सेक्टर 137 के पारस टिएरा (Paras Tiera) सोसाइटी में रहते हैं। ईशा यूक्रेन में ही फिलहाल फंसी हुई है और अब तक देश वापसी का इंतजार कर रही हैं । ईशा यूक्रेन की खारकीव में रहती हैं और इंडिया से वह यूक्रेन, मेडिकल की पढ़ाई करने गई थी। वह खरकीव (Kharkeev) मेडिकल कॉलेज की स्टूडेंट है। सोशल मीडिया के जरिए ईशा ने दास्तान ए यूक्रेन भेजा है जिसमें कुछ तस्वीरें हैं और एक चिट्ठी भी है ।

इस इमोशनल चिट्ठी में ईशा ने अपने यूक्रेन के हालात को बयां किया है। ईशा बताती हैं कि यूक्रेन में हालात कितने तनावपूर्ण है। रूस के अटैक के बाद पूरा का पूरा यूक्रेन तबाह हो चुका है और जान बचाने के लिए उन्हें अलग-अलग ठिकानों पर किसी तरीके से बंकर में रहकर छिपना पड़ रहा है। परेशानी इस बात की भी है कि जरूरी सुविधाओं का अभाव हो रहा है और जरूरी चीजें महंगी होने के साथ-साथ मिल भी नहीं रही है। ईशा सरकार से अपील कर रही है उन्हें किसी तरीके से बचाया जाए और उसे वापस हिंदुस्तान की धरती पर लाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.