October 4, 2022, 2:05 am

Noida boundary Wall Collapse: नोएडा में दीवार गिरने से भीषण हादसा, 4 मजदूरों की मौत

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 20, 2022

Noida boundary Wall Collapse: नोएडा में दीवार गिरने से भीषण हादसा, 4 मजदूरों की मौत

Noida boundary Wall collapse :  उत्तर प्रदेश के नोएडा में दीवार गिरने से भीषण हादसा हुआ है(Wall collapse). हादसे में 4 मजदूरों की मौत हो गई है. वहीं, 12 लोगों को मलबे से रेस्क्यू किया गया है. वहीं, जेसीबी मशीन की मदद से काफी मलबा हटाया गया है. पुलिस-प्रशासन के साथ स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद की. हादसा सेक्टर-21 की जलवायु विहार सोसायटी में हुआ है.

उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. सेक्टर-21 (Sector-21) की जलवायु विहार सोसायटी (jalvayu vihar society) में एक दीवार गिर गई, जिसकी चपेट में आने से 4 मजदूरों की मौत हो गई. मलबे के नीचे दबे 12 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. हादसा मंगलवार सुबह करीब 10 बजे के करीब हुआ. बताया जा रहा है कि यहां मजदूरों की एक टीम नाली साफ करने का काम कर रही थी. इस दौरान ही अचानक दीवार भरभराकर मजदूरों के ऊपर गिर गई. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने फौरन पुलिस को सूचना दी और कुछ ही देर में पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. हादसे के बाद स्थानीय लोग भी प्रशासन के साथ रेस्क्यू में शामिल हो गए.

 

जानकारी के मुताबिक सोसायटी की दीवार काफी पुरानी थी. ओजार लगने के बाद दीवार मजदूरों के ऊपर ही गिर गई. फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाया दिया गया है.  हादसे पर डीएम सुहास एलवाई (DM Suhas Ly) का कहना है कि नाली का रिपेयर कार्य किया जा रहा था. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) ने इसका ठेका दिया था. मजदूर काम कर रहे थे. जब दीवार से ईंट निकाली जा रही थी तब ये हादसा हुआ. हादसे पर नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी(CEO Ritu Maheshwari ) का कहना है कि किसी के दबे होने की किसी के दबे होने की जानकारी फिलहाल नहीं है. हादसा क्यों हुआ, इसकी जांच की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.