October 7, 2022, 6:32 am

UP State Shooting Championship: 65 साल की उम्र में सिल्वर मेडल पर लगाया निशाना, पड़ोस वाले अंकल ने कमाल कर दिया

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 19, 2022

UP State Shooting Championship: 65 साल की उम्र में सिल्वर मेडल पर लगाया निशाना, पड़ोस वाले अंकल ने कमाल कर दिया

UP State Shooting Championship: उम्र 65 साल की है और निशाना सिल्वर मेडल पर लगाया है। उत्तर प्रदेश के इस सीनियर सिटीजन ने वो कमाल दिखाया है कि लोग दांतो तले उंगलिया दबा रहे हैं। चौंक रहे हैं कि इस उम्र में इतना जबरदस्त धमाल कैसे कर लिया।

क्या है मामला ?

पूरा मामला गौतमबुद्धनगर के नोएडा स्थित सेक्टर 120 (Sector 120, Noida) के  प्रतीक लौरल सोसाइटी (Prateek Laurel) का है। जहां रहने वाले 65 साल के प्रदीप कुमार सक्सेना ने ऐसा कमाल किया कि पूरे देश में उनका नाम हो गया। 18 वीं प्री उत्तर प्रदेश स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप (UP State Shooting Championship) में प्रदीप कुमार सक्सेना ने सिल्वर मेडल जीता है। यह प्रतियोगिता ग्रेटर नोएडा के दादरी में 07 से 11 सितंबर तक हुई। खास बात यह है कि प्रदीप सक्सेना ने यह कामयाबी 10 मीटर एयर पिस्टल में कामयाबी हासिल की है ।

कौन हैं प्रदीप कुमार सक्सेना ?

प्रदीप कुमार सक्सेना एक शूटर हैं और वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति प्रतीक लौरल के सदस्य भी हैं। 10 मीटर एयर पिस्टल में सिल्वर मेडल जीत कर प्रदीप सक्सेना ने बता दिया है कि सफलता के लिए उम्र कभी आड़े नहीं आती। चैंपियनशिप में मेडल जीतने के बाद वो (प्रदीप) उत्तर प्रदेश की तरफ से दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में हिस्सा लेंगे। यह खास प्रतियोगिता 18 से 24 सितंबर तक कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में होगी।

सफल होने के लिए यह वीडियो जरुर देखें-

इस खास प्रतियोगिता में वो 10 मीटर एयर पिस्टल में हाथ आजमाएंगे। https://gulynews.com से खास बातचीत में प्रदीप सक्सेना ने बताया कि कॉलेज टाइम से ही उनमें शूटिंग का शौक था। उन्होंने एनसीसी (NCC) में शूटिंग की ट्रेनिंग ली थी। ।उसके बाद से यह पहली बार है,जब वह किसी प्रतियोगिता में शामिल हुए हैं।

इस साल जून में उन्होंने हैदराबाद में आयोजित पिकलबाल प्रतियोगिता में ब्रोंज मेडल जीता था। वह यूपी स्टेट पिकलबल एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। उनकी इश मेडल से वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति प्रतीक लौरल के सभी मेंबर बेहद खुश हैं।

यह भी पढ़ें:-

Gaur City dog beaten by man: युवक ने बेरहमी से डंडे से कुत्ते को पीटा, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.