May 6, 2024, 11:43 pm

Noida Bank Fraud Case: बैंक मैनेजर ने बैंक से उड़ाए करोड़ो रुपए, मां और पत्नी संग फरार…ऐसे हुआ खुलासा

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 10, 2024

Noida Bank Fraud Case: बैंक मैनेजर ने बैंक से उड़ाए करोड़ो रुपए, मां और पत्नी संग फरार…ऐसे हुआ खुलासा

Noida Bank Fraud Case: देश भर में धोखेबाजों और जालसाजों के हौसले बुलंदी पर हैं। आय दिन धोखाधड़ी और फ्रॉड के मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर से सामने आया है, जहां एक बैंक के मैनेजर ने बैंक के करोड़ो रुपए अपनी पत्नी और मां के खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि नोएडा (Noida Bank Fraud Case) के सेक्टर-22 में स्थित साउथ इंडियन बैंक के एक सहायक मैनेजर ने बैंक के करीब दो महीना पहले 28 करोड़ धोखाधड़ी की थी। सहायक मैनेजर ने रुपये अपनी मां और पत्नी के अलावा रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर कर दिए थे। इसकी जांच में पता चला है कि आरोपी सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा ने कुल 90 खातों में राशि ट्रांसफर की थी। पुलिस सभी 90 खाते फ्रीज करा चुकी है। नोएडा क्राइम ब्रांच ने ठगी की चार करोड़ की रकम फ्रीज करा दी है। इसकी जानकारी डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने दी है।

कंपनी और बैंक के साथ धोखाधड़ी

पुलिस ने बताया कि मामले में संबंधित बैंक के डीजीएम रिजनल रैनजीत आर ने शिकायत में बताया था कि उन्हें पिछले कुछ महीनों से सेक्टर-22 स्थित बैंक की शाखा से गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर विभाग ने अपनी विजिलेंस टीम से यहां की जांच कराई। जांच में पता चला कि सेक्टर-48 स्थित एसोसिएट इलेक्ट्रानिक्स रिसर्च फाउंडेशन नामक कंपनी के खाते से सहायक बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा ने 28.07 करोड़ रुपये पत्नी भूमिका शर्मा, मां सीमा समेत अन्य के खातों में ट्रांसफर कर कंपनी और बैंक के साथ धोखाधड़ी की है।

यह भी पढ़ें…

Accident in Housing Society: 18वीं मंजिल से गिरी महिला, मौके पर हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

कई खातों से ट्रांसफर किए रुपए

इस मामले में एसोसिएट इलेक्ट्रानिक्स रिसर्च फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने तीन, चार और छह दिसंबर को ईमेल से शिकायत दर्ज कराते हुए खाते से बिना अनुमति और जानकारी के रुपये ट्रांसफर करने के आरोप लगाए थे। मूल रूप से हरियाणा के रोहतक में रहने वाला राहुल शर्मा वर्तमान में सेक्टर-27 में परिवार के साथ रहता था। केस दर्ज होने के बाद वह दोनों पतों पर गायब मिले। बैंक के डीजीएम रिजनल रैनजीत आर की शिकायत पर सहायक प्रबंधक, उसकी मां और पत्नी समेत अज्ञात के खिलाफ सेक्टर-24 थाना में केस दर्ज कराया था। केस दर्ज होने के बाद से वह परिवार समेत फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.