May 11, 2024, 7:43 pm

Noida Airport News: यमुना प्राधिकरण बसाएगा 200 एकड़ जमीन पर इलेक्ट्रिक सिटी, जानिए पूरी योजना

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 11, 2024

Noida Airport News: यमुना प्राधिकरण बसाएगा  200 एकड़ जमीन पर इलेक्ट्रिक सिटी,  जानिए पूरी योजना

Noida Airport News: ग्रेटर नोएडा के जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर बड़ी खबर है। एयरपोर्ट के पास 200 एकड़ की भूमि पर यमुना प्राधिकरण ने इलेक्ट्रिक सिटी बसाने की योजना तैयार कर ली है। इसके लिए जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इस के चलते करोड़ो रुपए का निवेश होगा साथ ही हजारों लोगों रोजगार मुहैया हो सकेगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Noida Airport News) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हर तरीके का विकास हो। नोएडा एयरपोर्ट के पास तमाम तरीके की सुविधा मिले। इस सपने को उत्तर प्रदेश के सभी अधिकारी पूरा करने में लगे हुए हैं। अब एक और बड़ा फैसला लिया गया है। फैसला यह है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट  के पास 200 एकड़ भूमि पर इलेक्ट्रिक सिटी बसाई जाएगी। यह इलेक्ट्रिक सिटी (Electric City) यमुना सिटी के सेक्टर-10 में बसाई जाएगी।

सरकार को नहीं खरीदनी होगी जमीन

जानकारी के मुताबिक सेक्टर-10 में यमुना विकास प्राधिकरण इलेक्ट्रिक सिटी बसाने जा रहा है। खास बात यह होगी कि इसमें थोड़ी सी भी जमीन किसानों से नहीं लेनी पड़ेगी। करीब 200 एकड़ भूमि पर इलेक्ट्रिक सिटी बताई जाएगी और यह सारी जमीन सरकार की है।

यह भी पढ़ें…

AICTE News: एआईसीटीई ने किया सी कैंप के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर, इंजीनियरिंग और मेडिकल क्षेत्र में बढ़ेगा सहयोग

15 हजार करोड़ का निवेश मिलेगा, बढ़ेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव अनिल कुमार सागर ने बताया कि इलेक्ट्रिक सिटी में 15 हजार करोड़ का निवेश होगा। इसमें सीधे तौर में 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इस इलेक्ट्रिक सिटी में सैमसंग, एलजी, वीवो और ओप्पो जैसी कंपनियां अपनी ईकाई लगाकर निवेश करेंगी। इस इलेक्ट्रिक सिटी के लिए यमुना विकास प्राधिकरण ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.