May 19, 2024, 2:28 pm

UP Weather Update: मौसम ने ली करवट, अगले 3 दिन आंधी-तूफान की दस्तक…इन इलाकों में होगी बारिश

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 11, 2024

UP Weather Update: मौसम ने ली करवट, अगले 3 दिन आंधी-तूफान की दस्तक…इन इलाकों में होगी बारिश

UP Weather Update: पिछले काफी दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी की मार के बीच राहत की खबर है। उत्तर प्रदेश में मौसम ने करवट ले ली है। यहां बीती रात प्रदेश के कई जिलों में तूफानी हवाओं का कहर देखने को मिला। अब आने वाले तीन दिन कई जिलों में आंधी चलने के साथ ही बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (UP Weather Update) में भीषण गर्मी के बीच अचानक तेज हवाऐं चलीं। इससे लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की। धूल भरी आंधी का यातायात पर असर रहा और वाहनों की रफ्तार कुछ देर के लिए थम गई। अब लखनऊ मौसम विभाग ने शनिवार से लेकर अगले तीन दिन आंधी और बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। तो वहीं प्रदेश के एक जिले में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में शनिवार को धूल भरी आंधी चलने के साथ ही तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इस जिले के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई। प्रदेश में 11 मई से लेकर 13 मई तक बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इन इलाकों में होगी बारिश

प्रदेश में 12 मई को पूर्व और पश्चिम के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है। ऐसे में लखनऊ आईएमडी ने सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मरेठ, मुरादाबाद, बदायूं, अलीगढ़, रामपुर, बरेली, ज्योतिबाफुले नगर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खैरी, सीतापुर, हरदोई, श्रावस्ती बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गौरखपुर, कुशीनगर, संत कबीरनगर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर, कानपुर देहात, कन्नौज, औरैया समेत कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यह भी पढ़ें…

Arvind Kejriwal Bail: अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत, जेल से तो छूटकर भी इन कामों को करने पर लगी रोक

कहां कितना रहा तापमान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 3.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ 36.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। तो वहीं न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ में शनिवार को बादलों का डेरा रहेगा। बारिश होने की भी संभावना है। हरदोई में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कानपुर में अधिकतम 36.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इटावा में 37.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.