May 10, 2024, 10:14 pm

Lift Accident In Society: सोसाइटी में एक और लिफ्ट का हादसा, आधा घंटा तक फंसे रहे बुजुर्ग पति-पत्नी

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 17, 2024

Lift Accident In Society: सोसाइटी में एक और लिफ्ट का हादसा, आधा घंटा तक फंसे रहे बुजुर्ग पति-पत्नी

Lift Accident In Society: उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू होने के बावजूद भी हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट के हादसे थमने का नाम नही के रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में अचानक से लिफ्ट अटक गई, जिसकी वजह से आधा घंटा तक एक बुजुर्ग पति-पत्नी फंसे रहे। इस दौरान गर्मी और घुटन से उनकी तबियत भी बिगड़ गई। काफी मशक्कत के बाद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Lift Accident In Society) की सेक्टर जीटा 1 स्थित एवीजे हाइट्स सोसायटी का है। यहां सोसायटी के एक टावर की लिफ्ट में बुजुर्ग दंपति करीब 30 मिनट तक फंसे रहे। काफी मशक्कत के बाद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला। पीड़ित परिवार ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है जांच पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लिफ्ट में लगे सुरक्षा अलार्म ने भी काम नहीं किया

बतादें, सेक्टर जीटा 1 स्थित एवीजे हाइट्स सोसायटी में जसविंदर सिंह अपने परिवार के साथ के टावर में नौवीं मंजिल पर फ्लैट नंबर 904 में रहते हैं। वे बताते है कि शुक्रवार देर रात पत्नी के साथ कहीं बाहर से आए थे। बेसमेंट से लिफ्ट ली थी। लिफ्ट में आठवें फ्लोर पर झटका लगा। इसके बाद तेजी से नीचे जाने लगी। लिफ्ट झटके के साथ अचानक बेसमेंट में पहुंची। दंपति का आरोप है कि लिफ्ट में लगे सुरक्षा अलार्म ने भी काम नहीं किया। मोबाइल में नेटवर्क न होने पर किसी को कॉल भी नहीं कर पाया। इस बीच वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने उनकी आवाज सुनी तो उसने सिक्योरिटी गार्ड को इसकी सूचना दी, जिसके बाद उन्हें बाहर निकलवाया।

यह भी पढ़ें…

Noida Authority News: प्राधिकरण ऐसे करेगा बकायेदार बिल्डरों से रकम की वसूली, जानें पूरी खबर

लिफ्ट में गर्मी और घुटन से बिगड़ गई तबियत

लिफ्ट के अंदर गर्मी और घुटन के कारण फंसे हुए बुजुर्ग दंपति को काफी समस्या हुई। सांस लेने में परेशानी होने से उन्हें घबराहट भी हो गई। सोसायटी प्रबंधन का कहना है कि कोई घटना नहीं हुई है। उन्हें ऐसी कोई जानकारी नही है। जबकि पुलिस का कहना है कि घटना संज्ञान में आई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.