May 8, 2024, 8:55 am

Noida Authority News: प्राधिकरण ऐसे करेगा बकायेदार बिल्डरों से रकम की वसूली, जानें पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 17, 2024

Noida Authority News: प्राधिकरण ऐसे करेगा बकायेदार बिल्डरों से रकम की वसूली, जानें पूरी खबर

Noida Authority News: नोएडा प्राधिकरण से बड़ी खबर है। प्राधिकरण जल्द ही बकायेदार कमर्शियल बिल्डरों के साथ समीक्षा बैठक करेगा। इस बैठक में करीब आठ हजार करोड़ के बकाये की वापसी में आ रही दिक्कतों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। प्राधिकरण की ओर से इसके लिए एक टीम बनाई जाएगी। टीम एक-एक करके बिल्डरों को बुलाएगी। उनके साथ अकाउंट्स विभाग के कर्मचारी भी होंगे, फिर बकाये की गणना होगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority News) बकायेदार कमर्शियल बिल्डरों की समीक्षा करेगा। इसके जरिये बिल्डरों पर करीब आठ हजार करोड़ के बकाये की वापसी में आ रही दिक्कतों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। इस बिल्डरों से बकाये की रकम वापस नहीं हो पा रही है, वहीं मुआवजे के भुगतान को लेकर भी संकट बना हुआ है।

किसानों को देने वाले मुआवजे का हल भी निकाला जाएगा

इन मामलों में कई बिल्डर कोर्ट भी गए हैं। वहां कहीं न कहीं प्राधिकरण की लापरवाही सामने आ रही है। यही वजह है कि प्राधिकरण बकायेदार कमर्शियल बिल्डरों की समीक्षा करेगा। योजना के मुताबिक, उन बिल्डरों की ओर से किसानों को देने वाले मुआवजे का हल भी निकाला जाएगा। प्राधिकरण की ओर से इसके लिए एक टीम बनाई जाएगी। टीम एक-एक बिल्डरों को बुलाएगी। उनके साथ अकाउंट्स विभाग के कर्मचारी भी होंगे, फिर बकाये की गणना होगी। इसके साथ ही पूरा बकाया अपडेट करने के बाद बिल्डरों को बकाया देने पर राजी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Gastric Problem: गैस बनने पर पेट के अलावा इन हिस्सों में भी होता है दर्द, ऐसे करें पहचान

ग्रुप हाउसिंग में नहीं है विवाद

प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि ग्रुप हाउसिंग के मामलों में इस तरह का विवाद नहीं है, जो भी विवाद थे, उनका हल निकाल लिया गया है। अब बिल्डरों की ओर से किसी तरह की शिकायत नहीं है। केवल कमर्शियल मामलों में पेच फंसा हुआ है, जिसे सुलझाने का काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.