April 27, 2024, 3:02 am

डीएम है लेकिन बने बैकबेंचर स्टूडेंट, इसपर टीचर ने पूछा- Who Are You? फिर क्या होना था…

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 19, 2022

डीएम है लेकिन बने बैकबेंचर स्टूडेंट, इसपर टीचर ने पूछा- Who Are You? फिर क्या होना था…

Bihar : ऐसा आपने सिर्फ किताबों में और फिल्मों में ही देखा हो। कि कोई अपनी सादगी के लिए ज्यादा जाना जाता है। लेकिन ऐसा जीता जागता एग्जाम्पल बिहार के कटिहार डीएम उदयन मिश्रा है। जो अपनी लग्जरी सरकारी गाड़ियों को छोड़ साइकिल से दफ्तर जाते है। लेकिन इस बार का किस्सा सुनकर आप चौंक जाओगे।

अब क्या हुआ?
कटिहार डीएम अब बैकबेंचर स्टूडेंट बन सुर्खियां बटोर रहे हैं। हाल ही में, बिहार के मुख्य सचिव के निर्देश पर सभी जिलों के अधिकारी औचक निरीक्षण कर रहे। इसी क्रम में कटिहार डीएम साहब भी निरीक्षण पर निकल पड़े। निरीक्षण के करते समय वे कुर्सेला प्रखंड स्थित अयोध्या प्रसाद विद्यालय पहुंचे। यहां वे विद्यालय की दूसरी मंजिल पर चल रही स्मार्ट क्लास का जायजा लेने गए, इसी बीच वे चुपके से पीछे वाली सीट पर स्टूडेंट बनकर बैठ गए। इधर, जब टीचर की नज़र जैसे कलेक्टर साहब पर जा पड़ी तो टीचर ने पूछा।

यह भी पढ़ें:  ₹5 में भरपेट भोजन। भूख मिटाने की नई मुहिम।

टीचर साहब ने क्या पूछा
चल रही फिजिक्स की क्लास में टीचर ने जब बच्चों के बीच में एक शख्स को देख तो अचानक पूछ लिया, ‘Who Are You?’ इसके बाद जब डीएम उदयन मिश्रा ने अपना परिचय दिया तो टीचर हैरान हो गए। इसके बाद डीएम ने टीचर का परिचय लिया। टीचर ने अपना नाम नीतीश बताया। इधर, डीएम उदयन मिश्रा ने टीचर के पढ़ाने की शैली को सराहा। वहीं, छात्रों से भी डीएम ने गति (Force) के बारे में सवाल पूछा। सीधा जवाब मिलते ही डीएम साहब खुश नजर आए।

मिड-डे मील का भी स्वाद लिया
इसी स्कूल की व्यवस्था को और परखने के लिए डीएम ने मीड-डे मिल का स्वाद भी लिया। डीएम ने स्कूल की व्यवस्था की तारीफ की। डीएम ने कहा ग्राउंड रियालिटी को जाने के लिए ऐसे निरीक्षण जरूरी है।

यह भी पढ़ें: सबके लिए मिसाल, नारी शक्ति का दिया उदहारण

Leave a Reply

Your email address will not be published.